Breaking News

क्या आपका करियर आपकी कॉलिंग है या सिर्फ 9 से 5?

क्या आपको याद है कि आपके माता-पिता आपसे पूछ रहे हैं कि आप बड़े होकर क्या बनना चाहते हैं? जब मैं 9 वीं कक्षा में था, तब तक मेरी माँ ने मुझसे वही सवाल पूछना शुरू कर दिया था, जब तक कि मैं हाई स्कूल से स्नातक नहीं हो गया था। उस समय मुझे 100% यकीन नहीं था कि मैं कौन सा करियर का रास्ता चुनूंगा, लेकिन मेरे पास कई विचार थे।

आपका कॉलिंग वह जुनून है जो आपके अंदर गहरा है – जीवन में आपके उद्देश्य को परिभाषित करने वाला करियर। किसी ने एक बार मुझसे कहा था कि यदि आप एक ऐसी नौकरी पाते हैं जो आपको पसंद है तो आपको अपने जीवन में एक दिन भी काम नहीं करना पड़ेगा। हममें से कुछ लोग करियर में इतने लंबे समय तक काम करते हैं कि हम अंदर और बाहर सुन्न हो जाते हैं। हम नियुक्ति से नियुक्ति तक जाते हैं और हमारे दिन इतने सांसारिक होते हैं। हम शायद ही कोई आनंद प्राप्त करते हैं जो हम करते हैं क्योंकि यह सिर्फ एक और 9 से 5 है। क्या आपने हाल ही में कहा है, 'मैं यह काम अपनी आंखों से बंद कर सकता हूं?'

जो लोग अपने फोन के बजाय कैरियर चुनते हैं, वे जागते हैं कि उन्हें काम पर जाना है। उन्हें एक और दिन का सामना करना पड़ता है। यदि आप अपनी कॉलिंग का पता लगाते हैं और उसका पीछा करते हैं, तो जीवन एक साहसिक कार्य बन जाएगा, न कि केवल 9 से 5।

इन कथनों पर विचार:

  • आपका जुनून आपको अपने बुलावे पर निर्देशित करता है।
  • एक कॉलिंग आप कौन हैं।
  • एक कैरियर आप क्या कर रहे हैं।
  • एक कॉलिंग 24-7-365 है।
  • एक कैरियर एक 9 से 5 है।
  • एक कॉलिंग वह है जो आप मुफ्त में करेंगे।
  • एक कैरियर वह है जो उन्हें आपको करने के लिए भुगतान करना होगा।
  • कॉलिंग को पैसे या प्रसिद्धि से नहीं मापा जा सकता है।

अंत में, आज आपके जीवन में क्या चल रहा है, उस पर विचार करने के लिए कुछ क्षण निकालें और यह पता करें कि क्या यह आपके कॉलिंग के प्रति क्षतिपूर्ति करता है। अपने मन, शरीर और आत्मा को सुनो। इस बारे में चिंता न करें कि दूसरे क्या सोचेंगे या यहां तक ​​कि अगर आप जो भी कॉल करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे, उससे सहमत होंगे। अपना जीवन ऐसे जियो जैसे कि कल तुम्हारा पृथ्वी पर अंतिम दिन हो। आज का आनंद लें क्योंकि कल निश्चित नहीं है।



Source by Yasmeen Abdur-Rahman

Share

Related posts

Share