Breaking News

अखिलेश यादव 5 साल के लिए बने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, मुलायम-शिवपाल नहीं पहुंचे अधिवेशन में

sp 1

-सपा कार्यकर्ताओं को इस सम्मेलन के माध्यम से फूकेगी जान
-चाचा व पिता से भी दूरी खत्म होने की संभावना
आगरा। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी ने आगरा में अपने 10वें राष्ट्रीय सम्मेलन में पांच साल के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया। वैसे अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव व उनके चाचा शिवपाल यादव इस दौरान उपस्थित नहीं रहे। सपा महासचिव आजम खान, रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, धर्मेंद्र यादव सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद रहे।
आज से आगरा तारघर मैदान में शुरू हो रहे सम्मेलन का अखिलेश यादव ने झंडारोहण करके कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस सम्मेलन में अखिलेश यादव को पांच साल के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। इसी के साथ मुलायम सिंह को अध्यक्ष चूने जाने के कयास को विराम लग गया। इस अधिवेश में 25 राज्यों के पार्टी प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। सपा के नए संविधान के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर 5 वर्ष के लिए अखिलेश यादव की ताजपोशी हुई। इस कार्यक्रम में देश भर के करीब 15 हजार सपा के प्रतिनिधियों के शामिल होने का दावा किया गया है। वैसे चाचा शिवपाल यादव अधिवेशन में उपस्थित नहीं रहे लेकिन उन्होंने बुधवार को ही अखिलेश यादव को फोन करके अध्यक्ष बनने की अग्रिम बधाई दे दी थी।

SP 2

पार्टी इस सम्मेलन के जरिए पार्टी को एक नई दिशा और ऊर्जा देने की भरपूर कोशिश कर रही है। आज के सम्मलेन में सपा को युवा नेतृत्व मिलने के साथ मौजूदा राजनीतिक स्थिति, केन्द्र सरकार की नीतियों और राष्ट्र के समक्ष अन्य ज्वलंत समस्याओं पर भी विचार किया जा रहा है।

Share

Related posts

Share