Breaking News

खुशखबरी ! अब 7 अक्टूबर तक कर सकेंगे TET-2018 ऑनलाइन आवेदन

tet
-कैरियर डेस्क
-कई दिनों से नहीं खुल रही थी साइट
-4 नवम्बर को होनी है परीक्षा
-इस बार परीक्षा पैर्टन में भी भारी बदलाव
लखनऊ। टीईटी-2018 में आवदेन करने वालों के लिए बडी खुशखबरी। यूपी बेसिक एजूकेशन बोर्ड ने अब शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 7 अक्टूबर कर दी है। मालूम हो कि विगत कई दिनों से टीईटी की वेबसाइट में आई तकनीकी खराबी के चलते सरकार ने आवेदन की आखिरी तिथि को बढ़ाने का फैसला किया है। अब उम्मीदवार 7 अक्टूबर तक ऑनलाइन तक आवेदन कर सकेंगे। जबकि 8 अक्टूबर तक फीस जमा करा सकेंगे।
RISHABH BANER 333
गौरतलब है कि इससे पहले यूपीटेट 2018 की ऑनलाइन ररिस्ट्रेशन की अन्तिम तिथि 4 अक्टूबर थी और 5 अक्टूबर तक आवेदन शुल्क लिया जाना था। लेकिन साइट में आयी तकनीकी खराबी के चलते 4 अक्टूबर तक हजारों की संख्या में अभ्यर्थी अप्लाई नहीं कर पाए। मंगलवार शाम से वेबसाइट चलने के कारण लोंगो ने अप्लाई करना शुरू किया। इसके पीछे बोर्ड ने वेबसाइट को नए सर्वर पर माइग्रेशन का काम के चलने के कारण साइट के न खुलने की बात कही। मंगलवार को थोडी चली लेकिन फिर बुधवार की शाम से फिर वेबसाइट ने काम करना बन्द कर दिया। जिसको देखते हुए टीईटी के आवेदन की अन्तिम तिथि 7 अक्टूबर कर दी गयी है।

कैसे करें आनॅलाइन तैयारी:
टीईटी में लाखों अभ्यर्थी आवेदन कर रहे हैं। इसमें अगर आप गंभीरता से तैयारी करेंगे तो निश्चय ही सफलता मिलनी तय है। आपको इस बात की भी जानकारी होनी चाहिए कि इस बार काफी बदलाव किया गया है। बीएड के अभ्यर्थी भी इस बार परीक्षा दे सकेंगे। इससे संख्या में भारी इजाफा होने की संभावना है। जैसा कि आप जानते हैं कि इस बार टीईटी-18 की परीक्षा 4 नवम्बर 2018 को होगी। यानि अगर समय से परीक्षा होती है। तो आपके पास एक माह से कम समय है। इस परीक्षा के पैर्टन में भारी बदलाव किया गया हैं। इस बार कक्षा एक से लेकर आठ तक की परिषदीय पुस्तकों से विषयवस्तु प्रश्न पूछे जायेंगे। वैसे यह भी सत्य है कि प्रश्नों की कठिनाई का स्तर कक्षा 12 तक का हो सकता है। इस बार बढती भीड के चलते परीक्षा का स्तर भी कठिन रहने की संभावना है। आपको इसके लिए विधिवत तेैयारी करनी होगी। आपको पाठयक्रम संरचना, परीक्षा अवधि, प्रश्नों के पूछने का ढंग, संख्या, प्रश्नों की संख्या, समय अवधि आदि के बारें में अच्छी जानकारी होनी चाहिए। इसके लिए आप बेबसाईट rishabheacademy.in  सर्च कर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसी बेबसाईट के माध्यम से आप अपना एडमिड कार्ड भी निकाल सकते हैं। इस तपेींइीमंबंकमउल.पद बेबसाईट पर आपको सभी जानकारी के साथ तैयारी केैसे करनी है। पेपर पैर्टन आदि के बारें में जानकारी के साथ ही आपको डेमो आन लाइन टेस्ट की सुविधा निःशुल्क उपलब्ध है। इसके साथ ही आप हमारें मोबाइल ऐप Eclara को डाउनलोड कर भी टीईटी से सम्बधित सभी जानकारी प्राप्त करने के साथ डेमो टेस्ट दे सकते हैं। अगर आप की तैयारी अच्छी है तो आप हमारें मात्र 99 रूपये के अनलिमिटेड माॅक टेस्ट का प्लान लेकर अभ्यास कर सकते हैं। इसमें आपको रिपोर्ट कार्ड की सुविधा भी होगी। जिससे आप जान सकेंगे कि आपने कितना सही किया कितना गलत। अगर आपको माॅक टेस्ट सहित विषयवार जानकारी, प्रैक्टिस सहित अन्य जानकारी भी चाहते हैं तो इसके लिए आपको हमारें सिलवर प्लान को लेना होगा। अधिक जानकारी के लिए हमारें बेबसाइट rishabheacademy.in को सर्च करें या 80904408348318543364 पर सम्पर्क करें।

 

 

Share

Related posts

Share