Breaking News

छत्तीसगढ़ : फिर किया 300 नक्सलियों ने सुकमा पर हमला, 25 जवान शहीद

2017_4$larg
 -मोदी सहित अन्य नेताओं ने जताया दुख, कहा बेकार नहीं जाएगी शहादत
-घायल जवानों को रायपुर में भर्ती कराया गया है
-300 नक्सलियों ने किया था जवानों पर हमला
नई दिल्ली। एक बार फिर नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में जवानों पर हमला किया। इस दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ में 25 जवान शहीद हो गए.। जबकि 6 जवान घायल हो गए। नक्सली जवानों से हथियार भी लूटकर ले गए। गंभीर रूप से घायल जवानों को रायपुर भेजा गया है। इसके साथ ही सीआरपीएफ के कंपनी कमांडर समेत 6 जवान लापता हैं। जिनकी खोज युद्धस्तर पर की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य नेताओं ने हमले पर दुख जताया है।
प्राप्तजानकारी के अनुसार सीआरपीएफ केे जवान सोमवार सुबह गश्त पर निकले थे। दोपहर 12.30 बजे में जब जवानों टुकड़ी ने एक जगह रुकने की योजना बनाई तो घात लगाए बैठे 300 से अधिक नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया। इस दौरान कुछ जवानों का दस्ता जंगल की तरफ बढ़ रहा था। वो दोरनापाल के पास सड़क निर्माण की गतिविधियों का जायजा लेने के लिए निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों ने उन पर हमला किया। नक्सलियों ने ब्लास्ट के जरिए जवानों को निशाना बनाया गया। इस दौरान मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के भी मारें जाने की खबर हैं। इस दौरान महिला नक्सलियों की भी काफी संख्या थी।
सुकमा के एडिशनल एसपी जितेंद्र शुक्ला ने मीडिया से हमले की जानकारी देते हुए बताया कि इस दौरान नक्सली जवानों के हथियार भी लूटकर ले गए। ये सभी जवान सीआरपीएफ की 74 बटालियन के थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायलों के निकालने के लिए एक हेलीकाप्टर भी घटनास्थल के लिए भेजा गया है। मारे गए जवानों के शव एवं घायलों को बाहर निकालने की कार्रवाई जारी है। अधिकारी ने बताया कि घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा जा रहा है।
मोदी ने छत्तीसगढ़ में हुए हमले को दुखद और कायराना हरकत बताते हुए कहा है कि सीआरपीएफ जवानों की बहादुरी पर हमें फख्र है। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। शहीद जवानों के परिवारों के लिए मैं संवेदना जाहिर करता हूं।

Share

Related posts

Share