Breaking News

जौनपुर : डाॅ गोपाल मिश्र उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के सदस्य मनोनित

पंकज तिवारी
ः पद्मश्री डॉ. राजेश्वराचार्य को उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के अध्यक्ष मनोनीत
ः डॉ. धन्नूलाल गौतम को उपाध्यक्ष बनाया गया

जौनपुर। जौनपुर निवासी डाॅ. गोपाल मिश्र को उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी का सदस्य बनाया गया है। डॉ. गोपाल मिश्र वर्तमान समय में जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय चित्रकूट में संगीत विभाग में कार्यरत है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इसकी घोषणा की गई। सदस्य चुने जाने पर उनके घर पर उनके शुभचिन्तकों का बधाई देने के तांता लगा हुआ है।


हमारें संवाददाता से बातचीत के दौरान डाॅ गोपाल मिश्र ने कहा कि फोन पर वार्ता होने पर डॉ. गोपाल मिश्र ने कहा कि आज मैं जो कुछ भी हूं वो अपने माता पिता और गुरुजन के आशीर्वाद से हूं। इस मौके पर अपने संगीत के गुरु जौनपुर निवासी स्व. मुखराम सिंह को याद करते हुए वो भावुक हो गए, उन्होंने कहा कि आज उनके मेहनत का परिणाम है कि हम इस मुकाम पर है। गौरतलब है कि डॉ. गोपाल मिश्र धर्मापुर विकास खण्ड के कुछमुछ गांव निवासी चन्द्रधर मिश्र के ज्येष्ठ पुत्र व पंडित बाबूराम मिश्र के बड़े पौत्र हैं। डॉ. गोपाल मिश्र ने जिले के टीडी कालेज से संगीत में बीए करने के बाद खैरागढ़ विश्वविद्यालय से संगीत में एम म्यूजिक की पढ़ाई पूरी की। गोपाल मिश्र के छोटे भाई गोविंद मिश्र मर्चेंट नेवी में कार्यरत है जबकि सबसे छोटे भाई राजन मिश्र जिले में एक चैनल के जिला संवाददाता के पद पर कार्यरत है।
उत्तर प्रदेश सरकार जारी सूची में वाराणसी के जाने माने संगीतज्ञ और विद्वान पद्मश्री डॉ. राजेश्वराचार्य को उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है जबकि झांसी के डॉ. धन्नूलाल गौतम को उपाध्यक्ष बनाया गया है।

Share

Related posts

Share