Breaking News

जौनपुर : तीन दिन से गौराबादशाहपुर जाम, पुलिस नदारत, स्थानीय लोग की जान सांसत में

पंकज तिवारी
-प्रयागराज-गोरखपुर हाइवे पर आए दिन जाम से स्थिति बदतर
-नाम का हाइवे बड़े बड़े गड्ढे की भरमार
-डीएम से लेकर सीएम तक कर चुके हैं गुहार स्थानीय लोग

जौनपुर। प्रयागराज-गोरखपुर हाइवे पर गौराबादशाहपुर कस्बे में बारी मोड़ के पास ट्रªकों की लम्बी लाइन लगने से 3 दिन से कस्बा पूरी तरह से जाम की चपेट में है। हाइवे पर हुए बड़े बड़े गड्ढे की वजह से इन गड्ढों में ट्रकों के लगातार धसने और फसने की वजह से आए दिन जाम की स्थिति नहीं रहती है। जिसकी वजह से 3 दिन से गौराबादशाहपुर कस्बा पूरी तरह से जाम की चपेट में है और प्रशासन कुंभकरण की नींद सोया हुआ है। इतना ही नहीं डिजिटल की बात करने वाली सरकार के डीएम से लेकर सीएम योगी तक स्थानीय लोंगों ने टवीट् कर जानकारी दी लेकिन तीन दिन के बाद भी समस्या का कोई समाधान न होने से लोंगो में रोष व्याप्त है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह एक ट्रक का गुल्ला गड्ढे में जाने की वजह से टूट गया। जिससे ट्रक गड्ढे में ही फंसकर खड़ा हो गया। ऐसे में लंबा जाम लग गया जोकि गुरुवार को भी जारी रहा। गुरुवार को उक्त ट्रक को किसी तरह से बनवा कर निकाला गया तो रात में दूसरा ट्रक बालू लदा हुआ उसी गड्ढे में फस गया। उसे किसी तरह से निकाला गया तो शुक्रवार की सुबह एक और बालू लदा ट्रक उसी गड्ढे में जाकर धंस गया। छोटे वाहन तो किसी तरह निकलते रहे लेकिन बड़े वाहनों को पुलिस ने दोनों तरफ रोक दिया। ऐसे में जौनपुर की तरफ प्रसाद तिराहे और आजमगढ़ की तरफ बरदह तक वाहनों की लंबी लाइन लगी रही।
कस्बे में सड़क पर जगह जगह बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं। बारिश होने पर इन गड्ढों में पानी भर जा रहा है। जिससे आवागमन में लोगों को भारी दुश्वारी का सामना करना पड़ रहा है। आये दिन हादसे हो रहे हैं। गड्ढों में वाहनों के फंसने से जाम भी लग रहा है। सड़क पर गड्ढों व जाम के चलते व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। प्रशासन द्वारा सड़क की मरम्मत नहीं कराकर लापरवाही बरती जा रही है। व्यापार मंडल अध्यक्ष द्वारा बादशाहपुर लल्लन प्रताप सिंह ने बताया कि सड़क पर हुए गड्ढों में अनियंत्रित होकर साइकिल व बाइक सवार गिर कर चोटिल हो रहे हैं। अब तक कई छोटे वाहन जैसे आटो व पिकअप पलट चुके हैं। बीते 29 जुलाई को एक बाइक सवार किर्तापुर सेवईनाला निवासी युवक विकास पाल की सड़क के गड्ढे में गिर कर मौत भी हो चुकी है। बड़े वाहन जैसे बस या ट्रक असंतुलित होकर पलट गये तो बड़ा हादसा भी हो सकता है। कस्बे के व्यापारी समस्या के लिए अब कभी भी सड़क पर उतर सकते हैं।
इस बारे में पूछे जाने पर थाना अध्यक्ष रामप्रवेश कुशवाहा ने बताया कि शुक्रवार को गड्ढे में बालू लदा हुआ ट्रक फस गया था जिसका बालू ट्रैक्टर के जरिए उतारकर उस ट्रक को निकलवाया गया शीघ्र आवागमन सामान्य होने की उम्मीद है।

Share

Related posts

Share