जौनपुर : मिशन शक्ति अभियान में जिलाधिकारी ने दिया बालिकाओं के सवालों का जवाब

पंकज तिवारी
-मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत हक की बात जिलाधिकारी के साथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जौनपुर (गौराबादशाहपुर)। आज हमारा समाज कितना ही आगे बढ गया हो लेकिन अभी भी कहीं न कहीं अधिकतर घरों में बेटा व बेटी में फर्क दिख जाता है। हम बेटो को परीक्षा में फेल होने पर जहां बार-बार मौके देने से भी नहीं चुकते हैं वहीं बेटी के एक बार असफल होने पर ही उसकी शादी कर घर से विदा करने की तैयारी शुरू कर देते हैं। भाई ऐसा क्यों ? कुछ इसी अन्दाज में आज कुछ इसी अन्दाज में जौनपुर के जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने बालिकाओं व महिलाओं के प्रश्नों का जवाब देते हुए उनके जिज्ञासा को शांत करने की कोशिश की।


सुधाकर सिंह फाउंडेशन महाविद्यालय पिलखीनी में आयोजित ‘हक की बात जिलाअधिकारी के साथ’ कार्यक्रम में जौनपुर जिलाअधिकारी मनीष वर्मा अपनी पत्नी अंकिता राज और बच्चों के साथ उपस्थित हुए और कार्यक्रम में आई महिलाओं का को सरकार द्वारा चलाई जा रही नारी सशक्तिकरण कार्यक्रम और नारी सुरक्षा के लिए बने कानूनों की विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित जिलाअधिकारी की पत्नी अंकिता राज ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सर्वप्रथम महिलाओं को खुद की शक्ति को पहचानना होगा और अपने अंदर आत्मविश्वास पैदा करना होगा। ईश्वर भी उसी की मदद करता है जो पहले अपनी मदद खुद करता है।


कार्यक्रम में रीना यादव, प्रतिमा यादव, सृष्टि गुप्ता, कृतिका गौड़,लक्ष्मी यादव ने महिलाओं की समस्याओं से जुड़े हुए सवाल पूछे जिसका समुचित जवाब जिलाधिकारी और उनकी पत्नी ने दिया। कार्यक्रम का संचालन अनिल अस्थाना ने किया। प्रबंधक अरविंद सिंह ने कार्यक्रम में आए लोगों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में आकांक्षा समिति की अध्यक्ष व जिला अधिकारी की पत्नी अंकिता राज, महिला प्रोबेशनल अधिकारी नीता वर्मा, अभय कुमार जिला प्रोबेशन अधिकारी, महाविद्यालय के प्रबंधक अरविंद सिंह, प्राचार्य डॉ रूबी राय, अभिषेक श्रीवास्तव, राहुल सिंह इत्यादि उपस्थित रहे

Share
Share