Breaking News

जौनपुरv: लाक्षागृह बना कमरा, माॅ सहित दो मासूमों की दर्दनाक मौत, शार्टसर्किट से आग की आशंका

विजय श्रीवास्व
-मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के सोईथा गांव का मामला
-गांव में नहीं जले शाम को चुल्हें

जौनपुर। जनपद में आज एक कमरा लाक्षागृह बन गया जिसमें माॅ और उसके दो मासूम बेटों की जल कर दर्दनाक मौत हो गयी। यह दिल दहलाने वाली घटना मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के सोईथा गांव में हुई। जब एक कमरे में आग लगने से तीन लोगों की जलने से मौत हो गई। इसमें एक महिला और उसके तीन साल व नौ माह के बेटा शामिल है। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। पुलिस ने मौके पर छानबीन की। आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट को ही माना जा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के सोईथा गांव निवासी सोईथा गांव निवासी मनोज कुमार गांव के कोटेदार हैं। रोज की तरह दोपहर का खाना खाने के बाद पत्नी सविता देवी(30) दो बेटों दिव्यांश(3वर्ष) और दिग्विजय(9 माह) के साथ कमरे में सोने चली गई। जबकि मनोज गांव के पोखरे पर चले गए, जबकि परिवार के अन्य सदस्य भी अपने कामों में लग गए थे। तभी दोपहर 12 बजे के समय घर में से आग की लपटें और धुआ निकलने लगा। जब लोंगो व परिवार के सदस्यों की नजर घर से निकलते लपटे व धुआ पर पहुंची तो लोंगो ने अन्दर से बंद दरवाजों को खुलवाने लगे, काफी देर पीटने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो लोगों ने कुंडी तोड़कर लोग अंदर पहुंचे।
अदंर का मजंर देख कर सब सन्न रह गये। वहां भीषण आग लगी हुई थी। बिजली के उपकरण व तार जल रहे थे। लकड़ी का बेड, गद्दा, फर्नीचर सहित सब आग में जल गए थे। सविता और दिव्यांश की मौत हो चुकी थी। दिग्विजय की सांस चल रही थी। आनन-फानन में उसे मड़ियाहूं सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लोंगो का अनुमान है कि घर में शार्टसर्किट से आग लगी। पुलिस जांच कर रही है।
घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। पुलिस ने मौके पर छानबीन की। आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट को ही माना जा रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही मडियाहूं के उपजिलाधिकारी कौशलेश मिश्र, सीओ राजेन्द्र प्रसाद व कोतवाली प्रभारी निरिक्षक पवन कुमार उपाध्याय घटना स्थल पर पहुंच गए। एक साथ तीन मौत से गांव में कोहराम मच गया। कोतवाल पवन उपाध्याय ने बताया कि शव को कब्जे में लिया गया है। घटना की छानबीन की जा रही है।

Share

Related posts

Share