टीईटी परीक्षा अब 18 नवंबर व शिक्षक भर्ती परीक्षा अब 6 जनवरी को होगी

UPTET
कैरियर डेस्क
-बीटीसी-2015 बेच के चतुर्थ समेस्टर की परीक्षा अब 1 से 3 नवम्बर को होगी
– शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) व शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 10 दिसम्बर को निकलेगा
-4 नवंबर को ही राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा की परीक्षा है
लाहाबाद । शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)  अब 4 नवम्बर को वहीं व शिक्षक भर्ती परीक्षा अब 6 जनवरी को होगी। इसके साथ ही बीटीसी-2015 बैेच के चतुर्थ समेस्टर की परीक्षा अब 1 से 3 नवम्बर को होगी। इसके साथ ही शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) व शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 10 दिसम्बर को निकलेगा। परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के दूसरे चरण के लिए शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा के लिए आॅनलाइन रजिस्ट्रेशन 11 से 25 दिसम्बर तक होगा।
FRIDAM
गौरतलब है कि पहले शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) की प्रस्तावित परीक्षा 4 नवम्बर को निर्धारित थी। वहीं बीटीसी 2015 के चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 8, 9 व 10 अक्टूबर को निर्धारित थी लेकिन शुरू होने के पहले ही सभी पेपर लीक होने के कारण परीक्षा निरस्त हो चुकी है। जिसे अब 1, 2 व 3 नवम्बर आयोजित की जायेगी। इसके चलते ही टीईटी की परीक्षा को निरस्त कर आगे बढा कर 18 नवम्बर कर दिया गया है।
VIJAY SRIVASTAVA R
कैस करें टीईटी व शिक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी:-
इस बार इनसीटीई से मान्यता प्राप्त दूसरे राज्यों के संस्थानों से डीएलएड या अन्य कोर्स के अभ्यर्थियों को भी इस बार टीईटी में मौका मिलेगा।
इस बार टीईटी परीक्षा के पैर्टन में भारी बदलाव किया गया हैं। इस बार कक्षा एक से लेकर आठ तक की परिषदीय पुस्तकों से विषयवस्तु प्रश्न पूछे जायेंगे। वैसे यह भी सत्य है कि प्रश्नों की कठिनाई का स्तर कक्षा 12 तक का हो सकता है। इस टीईटी परीक्षा के पाठयक्रम संरचना, परीक्षा अवधि व स्वरूप् एंव अन्य शर्तों सहित विस्तृत दिशा निर्देश हमारें बेबसाईट rishabheacademy.in  पर देख सकते है। आप इस बेबसाईट पर दिए लिंक rishabheacademy.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड आदि निकल सकते हैं। हमारें rishabheacademy.in  बेबसाईट पर आपको सभी जानकारी के साथ तैयारी केैसे करनी है। पेपर पैर्टन आदि के बारें में जानकारी के साथ ही आपको डेमो आन लाइन टेस्ट की सुविधा निःशुल्क उपलब्ध है। इसके साथ ही आप हमारें मोबाइल ऐप Eclara को डाउनलोड कर भी टीईटी व शैक्षिक भर्ती से सम्बधित सभी जानकारी प्राप्त करने के साथ डेमो टेस्ट दे सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि हम अधिक से अधिक अभ्यास करें और साथ ही अध्ययन सामाग्री भी मिले। तो आप को हमारें 99 रूपये के प्लान लेकर पूरे माह तक अनमिलिटेड डेमो टेस्ट दे सकते हैं। अगर आपको अध्ययन समाग्री की भी आवश्यकता है तो अन्य प्लान लेंने होंगे। अधिक जानकारी के लिए हमारें बेबसाइट त्पेींइीमंबंकमउल.पद को सर्च करें या 8318543364 व 8090440834 पर सम्पर्क करें।

Share

Related posts

Share