Breaking News

तारिक अनवर ने मिलाया राहुल गांधी से हाथ, 20 वर्ष बाद पुनः कांग्रेस में वापसी

 

rahul
राजनीति डेस्क
-तारिक अनवर पांच बार बिहार के कटिहार से सांसद रह चुके हैं
-राहुल की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए तारिक अनवर
नई दिल्ली। एनसीपी प्रमुख के शरद यादव के राफेल मामले में पीएम मोदी को क्लीन चिट दिए जाने से नाराज तारिक अनवर आज कांगे्रस में शामिल हो गये। उन्होंने आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदी में कांग्रेस का दामन थाम लिया। तारिक अनवर पांच बार बिहार के कटिहार से सांसद रह चुके हैं। उनके कांग्रेस में शामिल होने से निश्चय ही कांग्रेस को बिहार में मजबूती मिलेगी।

supeer 99
गौरतलब है कि 20 वर्ष पूर्व 1999 में सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर कांग्रेस से बगावत कर तारिक एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ मिलकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का गठन किया था। तारिक अनवर पार्टी प्रमुख के मोदी जी को क्लीन चिट दिए जाने से काफी नाराज थे और उन्होंने पार्टी को अलविदा कह दिया था। वैसे शरद यादव सहित अन्य पार्टी के लोंगो ने उन्हें समझाने का प्रयास किया था कि उनके कथन का गलत मतलब निकाला गया है लेकिन अनवर ने एनसीपी छोड़ने के साथ-साथ लोकसभा से भी इस्तीफा दे दिया था। आगामी चुनाव में कांग्रेस को तारिक अनवर से काफी लाभ बिहार में मिलने की संभावना है। उम्मीद किया जा रहा है कि पार्टी उन्हें संसदीय टिकट देकर चुनाव भी लडा सकती है।

cccc

वैसे एनसीपी छोड़ने के बाद से राजनीति गलियारों में यह कयास लगाये जा रहे थे कि तारिक अनवर फिर से कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। बिहार में कांग्रेस अपने आधार को मजबूत करने की कोशिश में जुटी है, लेकिन पार्टी के पास राज्य में कोई बड़ा चेहरा नहीं है। ऐसे में तारिक अनवर को अपना राजनीतिक भविष्य कांग्रेस में असरदार नजर आ रहा है।

 

Share

Related posts

Share