Breaking News

दिग्विजय सिंह के पर कतरे कांग्रेस ने, गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से किया गया दरकिनार

digvijay-singh
-विधानसभा चुनाव में हार का ठीकरा फूटा दिग्विजय सिंह पर
-ओवरहालिंग में जुटी कांग्रेस
नई दिल्ली। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब कांग्रेस में मंथन का दौर शुरू हो गया है। इस मंथन के दौर में पहला निशाना कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  गोवा और कर्नाटक के प्रभारी दिग्विजय सिंह पर पहला चुनाव में हार का ठीकरा फोड़ा गया। जिसके तहत इन दोनांे राज्यों से उनका प्रभार छीन कर के सी वेणुगोपाल को कर्नाटक का प्रभारी बनाया गया है वहीं चेल्ला कुमार को गोवा का प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही कर्नाटक के प्रभार के अलावा के सी वेणुगोपाल को पार्टी में महासचिव का पद भी दिया गया है।
गौरतलब है कि गोवा के चुनावी नतीजों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार नहीं बना पाई थी। ऐसे में दिग्विजय सिंह की भूमिका पर शुरू से ही सवाल उठ रहे थे। लोंगो का मानना है कि समय रहते अगर दिग्विजय सिंह ने सक्रियता दिखायी होती तो गोवा में कांग्रेस सरकार बना सकती थी।
इसके साथ ही पार्टी में बदलाव के तहत हाल ही में अशोक गहलोत को महासचिव बनाकर उनको गुजरात का प्रभार सौंपा गया है। इसके साथ ही 4 नए सचिव बनाकर उनको गहलोत के साथ जोड़ा गया है। इसी तरह एक महासचिव मधुसूदन मिस्त्री को पार्टी संगठन में चुनाव कराने वाली समिति का हिस्सा बना दिया गया है, जिससे उनकी महासचिव पद से छुट्टी हो गई।

Share

Related posts

Share