Breaking News

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खत्म किया धरना

**FILE PHOTO** New Delhi: In this file photo dated June 11, 2018, Deputy CM Manish Sisodia, Aam Aadmi Party (AAP) leaders Satyendra Kumar Jain and Gopal Rai during a sit-in protest at Lieutenant Governor Anil Baijal’s residence, in New Delhi. Stretching out on a sofa in the lieutenant governor's office or spending the night in the open on a bitterly cold January night, Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal it seems is the politician who can never change his activist stripes. (PTI Photo) (Photo Feature story no DEL39) (PTI6_12_2018_000239B)

-एलजी हाउस में 9 दिन से चल रहा था धरना
-आईएसएस अधिकारियों ने काम में सहयोग करना किया प्रारम्भ
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आखिरकार एलजी हाउस में अपना धरना खत्म कर दिया। श्री केजरीवाल विगत नौ दिन से अपने मंत्रियों के साथ धरनारत थे। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की तबीयत बिगडने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पडा। धरना खत्म करने के बाद दिल्ली के सीएम ने कहा कि पिछले 9 दिनों का अनुभव बहुत ही अच्छा रहा।

LOHIYA 5
गौरतलब है कि केजरीवाल का आरोप था कि दिल्ली के आइएसएस अधिकारी उनकी बात नहीं मानते है और वे मीटिंग तक में नहीं आते है और विगत चार माह से हडताल पर है। इसके साथ आरोप था कि यह सब एलजी के इशारें पर हो रहा है। जिसको लेकर 11 जून से केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय के साथ पिछले 9 दिनों से धरने पर बैठे थे।
इस बीच रविवार को पार्टी ने भाजपा के विरोध मंे जोरदार रैली निकाली थी। इस दौरान जनसैलाब सड़क पर उतरा। जिसने आप का हौसला बढा दिया। इन सबके बीच धरने के नौवें दिन राज्यपाल अनिल बैजल ने चिट्ठी लिखकर दिल्ली के सीएम से अनुरोध किया है कि वह तत्काल सचिवालय में आईएएस अधिकारियों के साथ बैठक करें। बैजल ने केजरीवाल को पत्र उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उस पत्र के जवाब में लिखा, जिसमें सिसोदिया ने गतिरोध खत्म करने के लिए सरकार और नौकरशाहों के बीच बैठक की वकालत की थी। जिसपर आज केजरीवाल ने धरना समाप्त कर दिया। केजरीवाल, सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और श्रम मंत्री गोपाल राय ने अपनी मांगों को लेकर 11 जून को उपराज्यपाल कार्यालय में धरना प्रदर्शन शुरू किया था. इन मांगों में आईएएस अधिकारियों को उनकी हड़ताल खत्म करने के निर्देश देना शामिल था।

 

 

 

Share

Related posts

Share