धनबाद: पूर्व डिप्टी मेयर समेत 4 की गोली मारकर हत्या

dddddd
-अपने चचेरे भाई विधायक संजीव सिंह से चल रही थी खीचातानी
-संजीव सिंह के सहयोगी की भी हुई थी गोली मारकर हत्या
-नीरज सिंह को लगी 17 गोलियाॅ
धनबाद। झारखंड के धनबाद जिले में एक बार फिर गरजी गोली गोलियाॅ। इस गोलीबारी व गैंगवार में काग्रेसी नेता व पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह(32) समेत चार लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई।  इस हत्या को बाइक सवारों ने अंजाम  देने के बाद भागने मे सफल रहे। बदमाशों ने इस दौरान तकरीबन 50 राउंड गोलियां चलाईं। बताया जा रहा है कि नीरज सिंह को 17 गोलियां मारी गईं थीं। इस खूनी खेल को धनबाद का सबसे बड़ा गैंगवार माना जा रहा है।
शहर के व्यस्ततम क्षेत्र स्टील गेट (सरायढेला) के समीप मंगलवार की शाम सात बजे हुई इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। जानकारी के अनुसार नीरज सिंह अपनी फॉर्च्यूनर (जेएच-10 एआर 4500) से सरायढेला स्थित अपने आवास रघुकुल लौट रहे थे। वह ड्राइवर के साथ आगे की सीट पर थे। पीछे की सीट पर उनका समर्थक अशोक यादव (सरायढेला न्यू कॉलोनी) और एक निजी अंगरक्षक था। स्टील गेट के पास दो दिन पहले बने स्पीड ब्रेकर पर नीरज की गाड़ी की रफ्तार कम होते ही दो बाइक पर सवार कम से कम चार हमलावरों ने फॉर्च्यूनर को चारों तरफ से घेर कर गोलियों की बरसात कर दी। चारों तरफ शीशे पर गोलियों की कोई 50 सुराख बन गयी हैं।घटना के बाद भगदड़ मच गयी. पुलिस की मदद से अगली सीट पर लुढ़के नीरज सिंह को कोई दो किमी दूर केंद्रीय हॉस्पिटल ले जाया गया। नीरज सिंह कोयलांचल के बेताज बादशाह स्व. सूर्य देव सिंह के भतीजे थे। उनके पिता राजनारायण सिंह का कुछ साल पहले ही निधन हो गया था।
पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की अपनी राजनीतिक पहचान थी। नीरज सिंह झरिया से भाजपा विधायक संजीव सिंह के चेचरे भाई थे। वह धनबाद विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुके हैं। सिंह मैंशन में तनाव के कारण झरिया विधायक संजीव सिंह एवं नीरज सिंह के बीच राजनीतिक खींचतान भी चल रही थी. इसी वजह से दोनों भाइयों में हमेशा टकराव बना रहता था। घटनास्थल के पास ही नीरज के चचेरे भाई संजीव सिंह का आवास (कुंती निवास) है।
हाल ही में संजीव सिंह के एक सहयोगी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात में पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह का नाम सामने आया था। नीरज सिंह के परिजनों की मानें तो घटना के बाद से ही परिवार में खूनी संघर्ष की आशंका बढ़ गई थी। मंगलवार को हुई इस वारदात के बाद नीरज सिंह के परिजन इसे बदला करार दे रहे हैं। धनबाद की हत्याकांड पर सीएम रघुवर दास ने काफी नाराजगी जतायी है। उन्होंने धनबाद के डीजीपी को धनबाद में सुरक्षा कड़ी करने के दिए निर्देश दिया। धनबाद की घटना पर तुरंत संज्ञान लेते हुए डीजीपी ने एक एसआईटी गठित किया है। दूसरी ओर एडीजी सीआईडी अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में सीआईडी की एक टीम धनबाद रवाना हो गयी है।

Share

Leave a Reply

Share