नेहरू युवा केन्द्र ने निकाली सारनाथ में स्वच्छता रैली

NEHRU 1

-विजय श्रीवास्तव
-धर्मचक्र इन्टर कालेज में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा प्रश्नोत्तरी व निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 67 वंे जन्मदिवस के अवसर पर आज बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ में नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में छात्रों की जहां स्वच्छता रैली निकली गयी वहीं धर्मचक्र इन्टर कालेज में छात्रों के बीच सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी का आयोजन भी किया गया। इस दौरान छात्रों ने विद्यालय के साथ आसपास सफाई किया। जिसमें अध्यापकों के साथ स्थानीय लोंगो ने भाग लिया।

NEHRU 2

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर नेहरू युवा केन्द, वाराणसी में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। इसी क्रम में आज सुबह नवापुरा में स्थित धर्मचक्र इन्टर कालेज से सैकडों छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता रैली निकली जो विद्यालय से प्रारम्भ होकर हवेलिया चैराहा होते हुए सारनाथ संग्रहालय होते हुए वापस विद्यालय पहुंच कर समाप्त हुआ। तत्पश्चात विद्यालय में छात्रों के बीच सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान 20 छात्रों को सही जबाब देने पर उन्हें पुरस्कार दिया गया। इसी क्रम शनिवार विद्यालय में आयोजित हाईस्कूल व इन्टर के छात्रों के बीच हुए स्वच्छता पर निबन्ध प्रतियोगिता में हाईस्कूल के आरती कुशवाहा, आनन्द कुमार मौर्य व उजाला मौर्य को वहीं इंटर में राजकुमारी मौर्य, हिमान्द्री जायवाल व ज्योति पटेल प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार मिला।

NEHRU 3

पुरस्कृत छात्रों को पुरस्कार वितरण विधायक रवीन्द्र जायसवाल के प्रतिनिधि जगदीश त्रिपाठी ने किया। स्वागत नेहरू युवा केन्द्र के प्रभारी उपनिदेशक अनील चतुर्वेदी ने किया वहीं संचालन रामचन्द्र ने किया। अध्यक्षता धर्मचक्र इन्टर कालेज के प्रबन्धक संजय कुमार ने किया। इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य योगेन्द्र कुमार मौर्य, संजय श्रीवास्तव, अरविन्द कुमार सहित सैकडों छात्र उपस्थित रहे। 

Share

Leave a Reply

Share