Breaking News

न्यू इंडिया के संकल्प के साथ देश को आगे बढ़ाना है: पीएम मोदी

modi
विजय श्रीवास्तव
-अब चलता है का जमाना चला गया है
-अब बदलेगा, बदल रहा है
-आज ईमानदारी का उत्सव मनाया जा रहा है
-55 मिनट का भाषण दिया मोदी ने
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज फिर एक बार दिल्ली के लाल किला से न्यू इंडिया के संकल्प को दोहराया। न्यू इंडिया देश की ताकत है। उन्होने इसके लिए युवाओं का आहवान किया कि संकल्प लेकर आगे आये और एक समृद्ध देश के विकास के लिए न्यू इंडिया के सपने का साकार करें। सामूहिकता की शक्ति कितनी शक्तिवान होती है यह किसी से छिपा नहीं है। देश की आजादी में छोटे-छोटे लोंगो का प्रयास भी काफी सराहनीय है। कोई छोटा-बडा नहीं होता। हर आदमी का अपना महत्वपूर्ण स्थान है। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आतंकवादियों के साथ कोई नरमी नहीं बरती जायेगी। आज आतंकवाद पर दुनिया के कई देशों का साथ मिल रहा है। इस दौरान उन्होंने गोरखपुर में मासूम बच्चों के मौत का भी जिक्र करते हुए शोक जताया। उन्होंने देश में आयी जलवायु के परिवर्तन से हुई क्षति पर भी अपनी चिन्ता जतायी।
  पीएम मोदी ने कहा कि जिन्होंने 21 वीं शताब्दी में जन्म लिया है उनके लिए यह जीवन निर्णायक होगा। उन्होंने ऐसे जवानों को बधाई देते हुए कहा कि आप अब देश के विकास में संकल्प लेकर कूद जाइये। अब चलता है का जमाना चला गया। अब बदलेगा, बदल रहा है। बदल सकता है के संकल्प के साथ हमें आगे चलने की जरूरत है। आज हमें सामूहिक रूप से मिल कर चलने की जरूरत है। तभी देश एक मजबूती से उबर कर सामने आयेगा। यह हो भी रहा है।
 मोदी ने कहा कि आज बेईमानों व भ्रष्टाचारों की नींद गायब हो गयी है। आज ईमानदारी की कद्र हो रही है। काले धन के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी। आज 18 लाख लोंगो का ऐसा पता लगाया गया कि जो आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित कर बैठे हैं। जिसमें से 4 लाख लोंगो ने अपनी गलती सुधारने की कोशिश की है। पौने दो लाख कम्पनियों का आज हमने ताला लगा दिया है। नोटबंदी से भ्रष्टाचार की लड़ी गयी है। एक ही पते पर 400 कम्पनियों को रजिस्टर्ड की गयी थी ऐसे कम्पनियों पर ताले लग गये है। आज जीएसटी से देश आगे बढ़ रहे है। आज बैंक व्याज दर कम हो रहा है। आज विश्व का सबसे अधिक युवा हमारें देश में है। आज देश प्रगति की ओर बढ़ रहा है। आज 14 हजार गांवो में बिजली पहुचायी जा चुकी है। सर्जिकल स्ट्राइकल से देश की मजबूती बढ़ रही है। कश्मीर की समस्या गाली से नहीं बल्कि गले मिल कर दूर होगी।
इस दौरान उन्हेांने तीन तलाक का मुद्दा उठाया। उन्हेांने कहा कि पूरे देश में तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठायी गयी। आज आस्था के नाम पर कुछ लोग ऐसा कुछ कर बैठते है जिससे देश कमजोर करता है। ऐसे चीजों से बचना चाहिए। यह देश गांधी व बुद्ध का देश है। इस देश में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उस समय का नारा था भारत छोड़ो  और आज का नारा है भारत जोड़ो।

Share

Related posts

Share