Breaking News

पंजाब : रावण दहन के दौरान ट्रैक पर खडे लगभग 50 लोगों के ट्रेन के चपेट में आने से मौत

fir

विशेष संवाददता
-अमृतसर मंे हुआ दशहरा पर्व पर बडा हादसा
-पठानकोट से अमृतसर की तरफ आ रही ट्रेन ट्रैक पर खडे लोंगो को कुचलती चली गई.
नई दिल्ली। दशहरा के दिन पंजाब के अमृतसर में बडा ट्रेन हादसा हो गया है। यह हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रैक के समीप दशहरा पर्व के दौरान रावण दहन हो रहा था तभी ट्रैक पर खडें लोंगो को कुचलती हुई तेज गति से ट्रेन गुजर गयी। इस हादसे में लगभग अभी तक 50 लोंगो की मौत की खबर है। प्रशासन ने राहत कार्य शुरू कर दिया है। सरकार ने जांच के साथ मृतक परिवार को 5-5 लाख रूपये देने की घोषणा की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना चैड़ा बाजार के समीप हुई जब ट्रैक के पास रावण का पुतला दहन किया जा रहा था। रावण का पुतला दहन हो रहा था, भारी भीड के चलते लोग ट्रैक पर भी खडे थे तभी को देखने के लिए सैकड़ों की भीड़ ट्रैक के पास जमा थी। तभी इसी दौरान पठानकोट से अमृतसर की तरफ आ रही ट्रेन ट्रैक पर आ गयी और खडे लोगांे को कुचलती निकल गयी। बताया जाता है कि इस दौरान तेज पटाखों के वजह से जहंा लोगों को ट्रेन की आवाज नहीं सुनायी दी और नहीं ट्रेन ने भी अपनी स्पीड कम की जिससे तेज गति से ट्रेन लोंगो को कुचलती हुई निकल गयी। चश्मदीदों के मुताबिक यह सख्ंया और बढ सकती है।
सबसे रोचक बात यह है कि उक्त रावण दहन के कार्यक्रम में अमृतसर के सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू में भी मौजूद थीं लेकिन ऐसे समय में पुलिस व प्रशासन ने इस मामले में थोडी भी एतिहात बरती होती तो इस हादसा नहीं होता। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है। अंघेरा होने के वजह से लोग अपने-अपने परिजनों को खोजते हुए रो बिलख रहे थे।

Share

Related posts

Share