पहले ही दिन ही लखनऊ मेट्रो में आयी खराबी, 400 मीटर पर ही हो गयी खडी मेट्रो, लोग हुए पैदल

11111
-कई लोंगो के छूटे फ्लाइट तो कई के आफिस
लखनऊ। लखनऊ मेट्रो को लेकर अभी राजनीति अभी समाप्त नहंीं हुई थी कि आज पहले दिन ही मेटोª में खराबी आ गयी जिससे स्टेशन से केवल 400 मीटर की दूरी तय करने के बाद मेट्रो खराब हो गयी। जिससे सवार लोगों को इमरजेंसी गेट से किसी तरह से बाहर निकलना पडा। जिससे काफी लोगों की जहां फ्लाइट छूटी वहीं किसी का आफिस हुआ लेट।
गौरतलब है कि कल लखनऊ मेट्रो का विधिवत सीएम योगी आदित्यनाथ व राजनाथ सिंह ने इसका उद्घाटन किया था। जो आज से आमजनता के लिए चलनी थी। लेकिन इसमें पहले ही दिन खराबी आ गयी। पहले दिन सवारी करने का शोैख पाले लोग आज अपने को तथा मेट्रो को कोसते नजर आये। चार साल की कसरत के बाद जाकर लखनऊ मेट्रो बुधवार को शुरूआत हो सकी थी। लेकिन पहले दिन ही इसमें खराबी आ गई। ट्रेन 2 घंटे बंद रही और लोग परेशान होते रहे। बताया गया कि ट्रैक्शन मोटर खराब है, जिसकी वजह से इमरजेंसी कॉल अटेंड नहीं हो पाई। काफी देर तक इसे ठीक करने की कोशिश की गई। जब सिस्टम ठीक नहीं हो पाया, तब लोगों को इमरजेंसी गेट से निकाला गया। मेट्रो में 101 लोग सवार थे। सभी पैसेंजर्स 400 मीटर पैदल चलकर स्टेशन वापस आए। यह मेट्रो सुबह 6.10 पर रवाना हुई लेकिन 6 बजकर 38 मिनट पर तकनीकी खराबी आने की वजह से दो घंटे तक ट्रेन रुकी रही। सुबह 7.30 बजे तक स्थिति सही ने होने पर इमरजेंसी गेट से निकाला गया।
लखनऊ मेट्रो के सीनियर पीआरओ अमित श्रीवास्तव ने बताया कि मवैया और दुर्गापुरी के बीच टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से ट्रेन रूक गई थी, जिसके बाद पैसेंजर्स को सुरक्षित निकाल लिया गया। किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था नहीं हुई। 40 मिनट में ऑपरेशन पूरा कर लिया।

Share

Leave a Reply

Share