पीएम मोदी के जन्मदिवस की पूर्व संध्या में बुद्ध की उपदेश स्थली में भी धूम

SARNATH 1

विजय श्रीवास्तव
-पूर्व माध्यमिक व प्राइमरी स्कूलों में चलाया गया स्वच्छता अभियान
-धर्मचक्र इन्टर कालेज में नेहरू युवा केन्द्र ने करायी निबन्ध प्रतियोगिता
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 67 वें जन्मदिवस के पूर्व संध्या पर शनिवार को भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ में धूम रही है। सारनाथ के आसपास के पूर्व माध्यमिक स्कूलों व प्राईमरी स्कूलों में जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने बच्चों को मिठाई बाटीं वहीं उन्हें किताब-कापी का वितरण किया। इस दौरान बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया गया। इस दौरान नेहरू युवा केन्द्र द्वारा धर्मचक्र इन्टर कालेज में स्वच्छता पर निबन्ध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

SARNATH 2

गौरतलब है कि पीएम मोदी का जन्मदिवस को स्वच्छता पखवारा के रूप में मनाया जा रहा है। इसके तहत भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता एक-एक प्राईमरी स्कूल को गोद लेकर उसके समस्याओं का निराकरण करेंगे। इसी क्रम में आज सारनाथ में स्थित डायट के अन्दर पूर्व माध्यमिक व प्राईमरी स्कूल में स्वच्छता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त स्कूल को महानगर कार्यसमीति के सदस्य अनील पाण्डेय ने गोद लिया है। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि सेल्स बार के पूर्व अध्यक्ष गंगेश पाण्डेय ने बच्चों को कापी-किताब का वितरण किया। इस दौरान सभासद अजय जैन, विजय श्रीवास्तव, बी डी पाण्डेय, जीतेन्द्र सिंह के साथ विद्यालय की प्रिसिपल निर्मला सिंह व दीप्ति मिश्रा सहित अन्य अध्यापिकाए उपस्थित रहीं। इसी क्रम में परशुरामपुर मंे प्राथमिक विद्यालय में मंडल अध्यक्ष अवधेश राय ने छात्रों को कापी,  व विस्कुट आदि का वितरण किया। इस दौरान चन्द्रमा यादव, दिनेश राय, पप्पू राय, लाल जी मौर्य आदि लोग उपस्थित रहे।

SARNATH 3

इसी क्रम में धर्मचक्र इन्टर कालेज में नेहरू युवा केन्द्र वाराणसी द्वारा स्वच्छता विषयक निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें हाईस्कूल व इन्टर के लगभग 100 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इन विजेता छात्रों को कल आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जायेगा। वाराणसी नेहरू युवा केन्द्र के प्रभारी उप निदेशक अनील चतुर्वेदी ने बताया कि कल पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर धर्मचक्र इंटर कालेज प्रांगढ से स्वच्छता रैली निकाली जायेगी जो सारनाथ संग्रहालय से होते हुए पुनः विद्यालय पर समाप्त होगी। इस दौरान सामान्यज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसमें विजेता छात्रों को पुरस्कृत किया जायेगा। आज के कार्यक्रम में नेहरू युवा केंन्द्र के रामचन्द्र मौर्य, स्कूल के प्रबन्धक संजय कुमार, प्रार्चाय योगेन्द्र नाथ मौर्य, संजय श्रीवास्तव आदि लोग उपस्थित रहे।

Share

Leave a Reply

Share