Breaking News

पूर्व पीएम राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने दी श्रद्धाजंलि

ram

-आशापुर स्थित राजीव चौक पर आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण
-वाराणसी सहित अन्य प्रदेश के अन्य जिलों में भी मनायी गयी पुण्यतिथि
वाराणसी। पुर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज पुण्यतिथि पर आज वाराणसी में कई स्थानों पर उन्हें माल्यार्पण कर कांग्रेसियों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धाजंलि दी। इसी क्रम में राजीव चौक (आशापुर) चैराहे पर भी पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि मनाई गयी। उक्त अवसर पर राजीव जी के उक्त स्थल पर स्थापित आदम कद प्रतिमा पर मालार्पण कर गोष्ठी का भी आयोजन किया गया।

उक्त अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामसुधार मिश्र ने कहा कि काफी विषम परिस्थितियों में राजीव गांधी ने देश की बागडोर संभाली थी लेकिन अपनी सूझबुझ व क्षमता से उन्होंने देश को फिर नयी ताकत देने का काम किया। अपने अल्प समय में ही उन्होंने भारत को नयी तकनीक की दुनिया में लाकर खडा कर दिया। देश में कम्प्यूटर युग की देन आज राजीव गांधी के अथक प्रयासों की ही देन है। उन्होंने पंचायती राज से देश के ग्रामीण इलाकों भी वह ताकत दी जिसके वह हकदार थे। इस दौरार वरिष्ठ नेता दिवाकर मिश्र ने जहां राजीव गांधी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला वहीं सुरेन्द्र पाठक ने भी उनके कार्यो के बारें में बताया। 

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सर्वश्री दिवाकर मिश्र, अवधेश पाण्डेय, रामसुधार मिश्र, अनिल श्रीवास्तव, विष्णुकान्त मिश्र, मनीष सिंह, प्रमोद श्रीवास्तव, डॉ0 जितेन्द्र सेठ, प्रभात वर्मा, अशोक पाण्डेय, एजाज अहमद, सुरेन्द्र पाठक, डॉ0 अजय सिंह, कृष्ण कुमार मिश्र, गंगेश मिश्र, विपिन कुमार मिश्र आदि लोग उपस्थित रहे।

Share

Related posts

Share