Breaking News

पेट्रोल पम्पों पर ग्राहकों के साथ पेट्रोल में 5 से 10 प्रतिशत की चोरी

petrol
(विजय श्रीवास्तव)
-चिप लगा कर की जाती है कमतौल
-लखनऊ में एसटीएफ ने पेट्रोल पम्पों पर मारा छापा
-दिन भर में 50 से एक लाख की हेराफेरी
-पकड़े गये आदमी ने 1 हजार पेट्रोल पंप पर चिप लगाने की
लखनऊ। पेट्रोल पम्पों पर ग्राहकों के साथ प्रदेश में पेट्रोल कम देने की घटना आम बन चुकी है लेकिन आज लखनऊ में एसटीएफ के पेट्रोल पंपों पर छापे के दौरान जो तेल चोरी का सच सामने आया है, वह हैरत करने वाला था। पेट्रोल पम्पों पर एक चिप के माध्यम से ग्राहकों को 5 से 10 प्रतिशत पेट्रोल व डीजल कम दिया जाता है। एसटीएफ ने आज लखनऊ में   7 पेट्रोल पंपों पर छापा मार कर इसका खुलासा किया।
 लखनऊ में इन पेट्रोल पम्पों पर मशीन के नीचे चिप लगाकर चोरी किया जाता था, जिससे एक दिन में लगभग 40 से 50 हजार रुपये तक की धांधली होती थी। इस धोखाधड़ी के सामने आने के बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने उस शक्स को भी पकड़ने में सफलता प्राप्त की है जो इन पेट्रोल पम्पों पर यह चिप स्टाल करता था। इस खुलासे के बाद पूरे प्रदेश में पेट्रोल पम्पों पर छापामारी जारी है।
एसटीएफ को पकड़े गये आरोपी ने बताया कि उसने 1 हजार से भी ज्यादा पेट्रोल पंपों पर चिप लगाई है, जिसके जरिये यह चोरी की जा सकती है। उत्तर प्रदेश के अलावा यह धंधा देश के कई और बड़े राज्यों में भी चल रहा है। एसटीएफ ने इस मामले में गैंग से जुड़े राजेंद्र नामक शख्स को गिरफ्तार किया है, यह छापा एसटीएफ की 7 टीमों ने एक साथ किया। एसटीएफ ने छापे मारकर कई मशीनें सील कर दी हैं, कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन, सप्लाई विभाग, तेल कंपनियों के प्रतिनिधित्व और कई आला अफसर मौजूद थे। छापेमारी के दौरान सभी पेट्रोल पंपों से कई चिप और रिमोट बरामद किये गये। एसटीएफ ने यह कार्रवाई ग्राहकों की शिकायत के बाद की है। बताया जा रहा है कि एक पेट्रोल पंप पर इस गैंग के कई लोग शामिल रहते थे। जिसमें से एक पेट्रोल डालने पर, दूसरा उसे रिमोट के जरिये चिप को चालू करने पर रहता था।

Share

Related posts

Share