Breaking News

प्रधानमंत्री के आगामी यात्रा को देखते हुए मुख्यमंत्री ने सारनाथ व अन्य स्थलों का किया निरीक्षण

विजय श्रीवास्तव
-खण्डहर परिसर में योगी ने लाइट एण्ड साउंड शो को देखा
-एसपीजी टीम ने सीएम से पूर्व परखी सुरक्षा व्यवस्था

वाराणसी। देव दिवाली के मद्देनजर प्रधानमंत्री के आगामी यात्रा को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने किया सारनाथ सहित वाराणसी के अन्य स्थलों को निरीक्षण किया। इससे पूर्व सारनाथ का निरिक्षण एसपीजी टीम ने भी विधिवत ढंग से किया।

गौरतलब है कि देव दिवाली के दृष्टिगत प्रधानमंत्री मोदी सारनाथ स्थित पुरातात्विक खंडहर परिसर में भगवान बुद्ध के जीवन काल पर आधारित लाइट एंड साउंड शो का भी अवलोकन करेंगे। जिसके लिए आज सीएम योगी ने पुरातात्विक खंडहर परिसर का निरीक्षण किया। श्री योगी आज शुक्रवार की रात्रि लगभग 7.52 पर पहुंचकर 39 मिनट टेली फिल्म को देखें । इसके पश्चात लगभग 8.41 बजे पर पुरातात्विक खंडार परिसर से निकलकर बाबतपुर एयरपोर्ट की तरफ रवाना हुए।
प्रधानमंत्री के आगामी यात्रा को देखते हुए एसपीजी के आईजी ने भी प्रस्तावित स्थल पुरातात्विक खंडहर परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पास खड़े अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि कार्यक्रम में लगने वाले चेयर, टेंट, लाइट की व्यवस्था ठीक होनी चाहिए। पूरे क्षेत्र को सेनीटाइज करवाया जाए। वही निर्देश दिए कि प्रोजेक्टर रिले हाउस के पश्चिम दिशा में धमेख स्तूप के उत्तर दिशा में ग्रीन हाउस, पीएमओ हाउस व शेफ हाउस को बनाया जाए। पुरातात्विक खंडहर परिसर गेट से प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री को कार्यक्रम स्थल धमेख स्तूप लगभग 300 मीटर दूरी तक गोल्फ कार्ट से पहुंचाया जाएगा। लगभग 45 मिनट का निरीक्षण के बाद एसपीजी के आईजी अशोक शर्मा डोमरी हेलीपैड निरीक्षण के लिए निकले।

Share

Related posts

Share