Breaking News

बसपा सुप्रीमो मायावती के स्मृति उपवन में भाजपा का शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी

smriti_upvan_
-2007 में मायावती ने बनवाया था स्मृति भवन
लखनऊ। भाजपा चुनाव के दौरान हर कदम बहुत ही फूूंक-फूंक कर उठा रही थी। पूरे चुनाव के दौरान वह शब्दों से खेलती रही। सपा उन शब्दों में ही उलझ कर अपने काम को सही ढंग से जनता के सामने नहीं रख सकी। जिसका हश्र सबके सामने है। इस चुनाव में बसपा की भी यह स्थिति हो गयी है कि वह अपनी जमीन तलाशती नजर आ रही है। चुनाव के बाद अब भाजपा बसपा सुप्रीमो मायावती के द्वारा बनवाए लखनऊ में स्मृति भवन में अपने सीएम का शपथ ग्रहण समारोह करने की तैयारी कर रही हेै। अपने इस शपथ ग्रहण समारोह को भी चर्चा में बनाए रखने के लिए भाजपा की यह अनूठी चाल है।
स्मृति भवन में सीएम के रूप में कौन शपथ लेगा इस पर अभी भी भाजपा ने मोहर नहीं लगाया है लेकिन भाजपा के इस शपथ ग्रहण समारोह के कई अर्थ तलाशे जा रहे हैं। इस सन्दर्भ उत्तर प्रदेश चुनावों में प्रचंड बहुमत के बाद अब सूबे में नई सरकार के शपथ ग्रहण की जोरदार तैयारियां शुरू हो गई हैं। शपथ ग्रहण समारोह रविवार को लखनऊ के स्मृति उपवन में शाम को 5 बजे होगा। गौरतलब है कि इस भवन का निर्माण पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने 2007 में करवाया था।
इस स्मृति उपवन के इस ग्राउंड में अभी तक लखनऊ महोत्सव का आयोजन किया जाता है लेकिन इस बार पहली बार पहला शपथ ग्रहण समारोह होगा, अभी तक यहां किसी भी मुख्यमंत्री ने शपथ नहीं ली है। गौरतलब है कि यह मैदान रमाबाई अंबेडकर ग्राउंड के बाद लखनऊ का सबसे बड़ा मैदान है, इसकी क्षमता करीब तीन लाख तक है। कार्यक्रम के दौरान दो मंच बनाये जाएंगे, एक मंच पर प्रधानमंत्री बैठेंगे, वहीं दूसरे मंच पर राज्यपाल और शपथ लेने वाले मंत्री एवं मुख्यमंत्री बैठेंगे।

Share

Related posts

Share