Breaking News

बाइनरी स्टार इकोनॉमी के लिए अपना कैरियर तैयार करना

कैरियर विकास तरल पदार्थ के रूप में अध्ययन और व्यक्तिगत सुधार की विधि के रूप में पाया जा सकता है। यह प्रगतिशील लोच और बढ़ती अनियमित प्रकृति है जो काम की दुनिया की बदलती स्थिति के कारण है। एक ऐसे वातावरण में, जिसमें निरंतर सुधार, अनुकूलनशीलता और पूरी तरह से नियोजन की आवश्यकता होती है जैसा कि हमारा है, दीर्घकालिक कैरियर डिजाइन एक कठिन और अनिश्चित प्रयास हो सकता है।

जैसा कि प्राचीन मरीन द्वारा खोजा गया था जब विशाल और अजीब समुद्रों को नेविगेट करते हुए यह एक बीकन को एक बीकन और गाइड के रूप में सेवा करने में मदद करता है। जैसा कि हम प्रत्येक मौजूदा करियर को बदलने या नए लोगों को निर्धारित करने के प्रयोजनों के लिए एक अस्पष्ट और गूढ़ कैरियर विकास परिदृश्य को चार्ट करना चाहते हैं, हम भी एक नॉर्थ स्टार से लाभ उठा सकते हैं। हालाँकि, बाइनरी स्टार अधिक उपयुक्त रूपक हो सकता है-एक प्रणाली जिसमें दो तारे हैं जो अपने सामान्य द्रव्यमान के केंद्र के चारों ओर परिक्रमा करते हैं-क्योंकि अब हमें नियमित रूप से विचार करने के लिए दो अन्योन्याश्रित पॉवरहाउस हैं जिन्हें वैश्वीकरण और डिजिटलीकरण के रूप में जाना जाता है।

काम का भविष्य बहुत अधिक प्रभावित होता है, यदि इन दो हर्गियों द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाता है। अग्रानुक्रम में, वैश्वीकरण और डिजिटलीकरण हमारे जीने के तरीके को संशोधित करने की प्रक्रिया में हैं, और इसलिए हम कैसे काम करते हैं। दुनिया भर में लोगों, व्यवसायों और सरकारों के प्रसार एकीकरण के साथ संयुक्त प्रौद्योगिकी के विस्तार का उपयोग आर्थिक इतिहास को एक तरह से बदल रहा है जो औद्योगिक क्रांति के बाद से नहीं हुआ है।

जैसा कि हाथ के काम से बड़े पैमाने पर उत्पादन में बदलाव के रूप में परिवर्तन 100+ साल पहले था, अब हम ग्राउंडब्रेकिंग के रूप में एक परिवर्तन देख रहे हैं, यदि अधिक नहीं। जब Google पर इंजीनियरिंग के 67 वर्षीय निदेशक रे कुर्ज़वील जैसे लोग भविष्यवाणी करते हैं कि 2029 तक कंप्यूटर उन सभी कार्यों को करने में सक्षम होंगे जो मनुष्य अब कर सकते हैं, केवल बेहतर, तो मुझे ध्यान देना चाहिए और आपको करना चाहिए।

यह केवल एक आदमी की भविष्यवाणी नहीं है कि मामला (और उसके पास कुछ doozies है), लेकिन अचूक छोटी और लंबी अवधि की प्रवृत्ति लाइनें नई और विघटनकारी प्रौद्योगिकियों और व्यापार मॉडल में तेजी से प्रसार का संकेत देती हैं (लगता है कि बीएनबीएबी, उबेर, सास, MOOCS) और) आईएमएफ ने वैश्वीकरण के चार बुनियादी पहलुओं के रूप में क्या किया: अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन, पूंजी आंदोलनों, लोगों के पलायन और ज्ञान प्रसार के रूप में गतिविधि में वृद्धि हुई है।

अपने आप से पूछें, वैश्वीकरण और डिजिटलीकरण की ताकतों के सामने आपका करियर कितना अच्छा है? कुछ कनेक्शन देखने के लिए समझदारी है। पर्याप्त वर्तमान कार्य पहले से ही निरर्थक बना दिया जा रहा है कि कार्य कार्यों को व्यवस्थित करने के नए तरीके खोजे जाने की प्रक्रिया में हैं। के रूप में मैं चाहता था कि मैं प्रस्तुत करता हूं मैं भविष्य के विशिष्ट और गारंटीकृत नौकरियों की एक साफ सुथरी सूची प्रस्तुत करूंगा। लेकिन अफसोस, मैं उस दूरदर्शी नहीं हूँ। फिर भी, यहाँ मुझे लगता है कि बहादुर नई दुनिया की तैयारी में मदद मिलेगी और हम आगे बढ़ने के साथ अपने निर्णय को मजबूत करेंगे।

सर्वोपरि अनिश्चितता की स्थिति में आशावादी बने रहने की आवश्यकता है। निराशावाद और हाथ की लड़ाई हमें अस्पष्टता के खिलाफ मज़बूत नहीं करेगी। जिन लोगों को सफलता मिलेगी, वे सकारात्मक दृष्टिकोण वाले हैं जो उन्हें दूसरों को देखने और समझने का मौका देते हैं या नहीं।

हमें भी बड़े विचार रखने की जरूरत है। हूवर डैम, गोल्डन स्टेट ब्रिज और एम्पायर स्टेट बिल्डिंग सभी ग्रेट डिप्रेशन के दौरान बनाए गए थे। द्वितीय विश्व युद्ध में जीत, अंतरराज्यीय राजमार्ग प्रणाली का निर्माण, और छह चालक दल के चंद्रमा लैंडिंग का शुभारंभ किया। आज हम सभी इस बात से अवगत हैं कि स्वास्थ्य बीमा को अनिर्धारित करने के लिए और पुल मरम्मत के लिए फंड देना है या नहीं। बड़ी समस्याओं के लिए पर्याप्त समाधान मौजूद हैं। आइए भव्य प्रस्तावों को बनाने और बुलंद परिणामों का एहसास करने के लिए अपना खोया हुआ साहस खोजें।

नवाचार और उद्यमशीलता को प्रोत्साहित करने वाले प्रकार की स्वतंत्र सोच को भी प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। यह हमेशा अमेरिका का मजबूत सूट रहा है और यह निरंतर प्रतिस्पर्धी वैश्विक अर्थव्यवस्था में, निरंतरता की मांग नहीं करता है। एक के लिए हमारे स्कूल मैकेनाइज्ड औद्योगिक-वृद्ध मॉडल से एक से अधिक व्यापक दिमाग वाले एथ्रोस के साथ संगत करने के लिए संक्रमण का बेहतर काम कर सकते हैं।

पुराने ज़माने की खपत और संसाधनों के निपटान के बजाय साझाकरण के लिए समर्पित व्यवसाय फैशनेबल-और लाभदायक होता जा रहा है। घरों, कारों, स्थानीय स्तर पर उगाए जाने वाले खाद्य पदार्थों, ब्रुअरीज, ऑफिस स्पेस आदि को साझा करके पैसा कमाना आम होता जा रहा है। विरासत व्यवसाय मॉडल के विघटनकारी सुनिश्चित करने के लिए, लेकिन क्या यह उस तरह से नहीं है जो इन दिनों चल रहा है? एक पारिस्थितिक दृष्टिकोण से एक अर्थव्यवस्था जो आम तौर पर संसाधनों का उपयोग करती है, पिछली आधी शताब्दी की फेंक-दूर की प्रवृत्ति को उलट सकती है।

हमारे दृष्टिकोणों को फिर से समझना और बाइनरी प्रभाव वैश्वीकरण और डिजिटलीकरण के बारे में हमारी अर्थव्यवस्था, हमारी करियर, और जीवन के तरीकों पर विचार करना सबसे अच्छा तरीका हो सकता है जो हम इस आर्थिक रूपांतरण से लाभ उठा सकते हैं।



Source by Bill Ryan

Share

Related posts

Share