Breaking News

बाल विवाह रोकथाम एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर मंथन

चन्दौली ब्यूरों
-सीडीओ के अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न
-कार योजना के क्रियान्वयन पर जोर

चन्दौली। मुख्य विकास अधिकारी डाॅ अभय कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में किशोर किशोरी सशक्तिकरण एवं बाल विवाह रोकथाम एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर जिला टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिले स्तर पर विभिन्न विभागों के द्वारा संयुक्त कार योजना निर्माण हेतु विस्तृत चर्चा की गई एवं विभिन्न विभाग संयुक्त कार्ययोजना का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किए गए।
स्टार फोर्स की बैठक में जिले के जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग आजीविका लेबर विभाग, समाज कल्याण विभाग ने जिला कार्य योजना पर अपने सुझाव दिए एवं कार योजना के क्रियान्वयन को करने के लिए सुनिश्चित किया । इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने सभी विभागों को निर्देशित किया कि कार योजना का क्रियान्वयन कर अगली बैठक मार्च में इसके प्रगति पर प्रतिवेदन सहित प्रस्तुत करें । बैठक में ममता संस्था के प्रणव कुमार ने सदन को पूरी परियोजना किशोर किशोरी सशक्तिकरण एवं बाल विवाह रोकथाम हेतु विभाग के समन्वय कर परियोजना का सफल क्रियान्वयन के लिए मार्गदर्शन मांगे। इस बैठक में बाल विवाह और रोकथाम करने के लिए सभी विभाग अपने पहल को सुनिश्चित करें एवं प्रगति प्रतिवेदन नोडल विभाग को साझा करें। मुख्य विकास अधिकारी ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी को निर्देशित किया।
इस बैठक में सभी विभाग के प्रतिनिधि के अलावा श्री किशन वर्मा, बाल संरक्षण अधिकारी सुश्री दीक्षा अग्रहरि, महिला कल्याण अधिकारी श्री अंकित कुमार श्री विनोद, प्रधान ममता संस्था वाराणसी एवं श्री राजीव रोली सिंह संस्थापक शंभूनाथ फाउंडेशन ने भाग लिया।

Share

Related posts

Share