बिना सिम के अब कर सकेंगे कॉल, बीएसएनएल ने शुरू की भारत की पहली इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस

 

phpThumb_

-25 जुलाई से आम लोंगो को मिल सकेगा इसका लाभ
-सालाना 1,099 रुपए देनी होगी फीस
नई दिल्ली। बिना सिम बातचीत हाॅ अब भारत में यह संभव हो सकेगा। भारत में इसकी शुरूआत बीएसएनएल ने बुधवार से देश में शुरू कर देश का पहली इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस की सुविधा देने वाले कम्पनी बन गयी है। बीएसएनएल ने इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस की यह ‘Wings’ के नाम से शुरु की है। इससे यूजर्स अपने मोबाइल ऐप के माध्यम से भारत में किसी भी टेलीफोन नंबर पर डायल कर सकेंगे। आमलोंगो के लिए इस सर्विस की शुरुआत 25 जुलाई से होने जा रही है। इसके लिए उपभोक्ता को सालाना 1,099 रुपए की फीस देनी होगी।

ASHOKA INSTITU

भारत में इस बेहतरीन सर्विस का शुभारंभ टेलिकॉम मिनिस्टर मनोज सिन्हा ने किया। उक्त अवसर पर उन्होंने बीएसएनएल को बधाई देते हुए कहा कि इससे उपभोक्ता के लिए बिना सिम के कॉल करना संभव होगा। इस सर्विस के माध्यम से कहंी से किसी भी नेटवर्क पर बात की जा सकती है। उपभोक्ता को अपने मोबाइल ऐप्स के माध्यम से समान ऐप पर वॉयस कॉल की जा सकती है।

LOHIYA 5

बीएसएनएल द्वारा लॉन्च किए गए ऐप ‘विंग्स’ से कस्टमर्स सालाना 1,099 फीस देकर अनलिमिटेड कॉल्स करने की सुविधा मिल सकेगी इसके साथ ही किसी भी टेलिकॉम ऑपरेटर की इंटरनेट सर्विस या वाई-फाई का इस्तेमाल करके किसी भी नंबर पर कॉल कर सकेंगे। बीएसएनएल इसका रजिस्ट्रेशन दो दिनों में शुरू कर देगी। जबकि इस सर्विस की शुरूआत 25 जुलाई से होगी। इस एप की एक खासियत यह है भी कि उपभोक्ता विंग्स ऐप के इस्तेमाल में भारत ही नहीं विदेश में भी किसी भी नंबर पर कॉल कर सकेंगे। इस ऐप को दुनिया में किसी भी इंटरनेट के इस्तेमाल से एक्टीवेट किया जा सकता है और कॉल की जा सकती है। इसके लिए हो सकता है कि आपको कुछ अतिरिक्त फीस भरनी हो लेकिन भारत के भीतर अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए उपभोक्ताओं को 1,099 रुपए सालाना फीस ही चुकानी होगी। निश्चिय ही बीएसएनएल की यह सुविधा सस्ती और नेटवर्क के लिए बार-बार अपने सिम को बदलने से उपभोक्ताओं को राहत मिल सकेगी।

Share

Related posts

Share