Breaking News

बिहार : ट्रेन ड्राइवर व सह ड्राइवर शराब के साथ पकड़े गये, हुए निलंबित

tren
-पूर्वोतर संपर्क क्रान्ति एक्सप्रेस में जांच के दौरान हुआ खुलासा
पटना। बिहार में पूर्वोतर संपर्क क्रान्ति एक्सप्रेस के इंजन में जांच के दौरान ट्रेन ड्राइवर व सह ड्राइवर के पास से तलासी के दौरान विदेशी शराब मिलने से रेल प्रशासन में हडकंप मच गया। रेल विभाग ने दोंनो ड्राइवरों को निलमिंत कर उनके विरूद्ध प्राथमिकी  दर्ज कर आरोपित चालकों को न्यायिक हिरासत में भेजने की कार्रवाई में जुट गयी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कटिहार रेल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में शनिवार को चेकिंग अभियान चला कर ट्रेन के लोको पायलट तथा सह चालक को सोलह बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। उक्त मामले में कटिहार जीआरपी थाने में प्राथमिकी दर्ज कार्यवाही शुरू हो गयी है। गुवाहाटी से नयी दिल्ली जाने वाली पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 12501 के कटिहाल रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही जीआरपी व आरपीएफ ने ट्रेन में संयुक्त रूप से सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस क्रम में ट्रेन के शयनयान कोच, एसी कोच, गार्ड बोगी, यहां तक की ड्राइवर के केबिन की भी तलाशी ली गयी। तलाशी के क्रम में पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति के चालक प्रेमलाल प्रसाद व सह चालक नवीन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।
रेल पुलिस ने दोनों आरोपितों के पास से 16 बोतल विदेशी शराब जब्त किया। आरपीएफ के बयान पर कटिहार जीआरपी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी।
इस संदर्भ में सीनियर रेल डीसीएम बीके मिश्रा ने बताया कि आरोपित चालक को संस्पेंड कर दिया गया है। आरोपित के विरूद्ध जांच टीम का गठन कर मामले की जांच करायी जायेगी।

Share

Related posts

Share