बीएचयू प्रकरण के जांच के आदेश, मुख्य सचिव ने मांगी बीएचयू प्रकरण की रिपोर्ट

bhu

-कमिश्नर और अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन से मांगी गई पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट
वाराणसी। बीएचयू में छात्राओं के साथ हुई छेडखानी की घटना के बाद शनिवार-रविवार की रात्रि में हुई हिंसा व आगजनी में दर्जन भर छात्राओं के घायल होने की घटना को प्रदेश सरकार ने गंभीरता के लेते हुए जांच के आदेश दिये है।
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार ने शनिवार को रात्रि में काशी हिंदू विश्वविद्यालय में हुए लाठीचार्ज की घटना की जांच का आदेश दिया है। उन्होंने कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण एवं वाराणसी रेंज के अपर पुलिस महानिरिक्षक महापात्रा को अपनी संयुक्त रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया है।
इस सन्दर्भ में कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने बताया कि सोमवार को वह अपने मंडलीय कार्यालय में काशी हिंदू विश्वविद्यालय में हुए घटना की सुनवाई करेंगे। उनके साथ सुनवाई के दौरान अपर पुलिस महानिरिक्षक महापात्रा भी मौजूद रहेंगे। कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने कहा है कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय में हुए घटना से संबंधित जिस किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार का मौखिक अथवा लिखित साक्ष्य दिया जाना हो, वह अपना मौखिक एवं अभिलेखिय साक्ष्य सोमवार को उनके कार्यालय में प्रातः 9 से 11 बजे तक उपस्थित होकर प्रस्तुत कर सकता है ।

Share

Leave a Reply

Share