बीएचयू हास्पिटल में आधी रात को चिकित्सा अधीक्षक ने अस्पताल का किया औचक निरिक्षण, कर्मचारी-डाक्टरों में हडकंप

bhu

विजय श्रीवास्तव
-कहा मरीजों के साथ आदर से पेश आए कर्मचारी
-साफ-सफाई पर ध्यान देने का दिया निर्देश
वाराणसी । कहते हैं कि यदि अधिकारी चाहे तो सिस्टम में बदलाव आ सकता है। कुछ ऐसा ही रविवार-सोमवार की मध्यरात्रि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय चिकित्सा विज्ञान संस्थान के सर सुन्दरलाल अस्पताल में अवकाश के बावजूद अर्धरात्रि में नवनियुक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो विजयनाथ मिश्र के औचक निरीक्षण के लिए अस्पताल में आ धमकें। उनके अस्पताल में पहुचंने की जानकारी पर कर्मचारियों व डाक्टरों में हडकंप मच गया। चिकित्सा अधीक्षक ने चेस्ट वार्ड, चरक वार्ड, स्पेशल वार्ड सहित इमरजेंसी वार्ड का औचक निरीक्षण किया। कई कमियों पर उन्होंने कर्मचारियों का डांट भी पिलायी।

AASSHHOOKK 2

गौरतलब है कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय चिकित्सा विज्ञान संस्थान के सर सुन्दरलाल अस्पताल में आए दिन मरीजों को परेशानियों को सामना करना पडता है। साफ-सफाई की स्थिति भी भगवान भरोसे रहती है। नवनियुक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो विजयनाथ मिश्र ने जब से कार्यभार संभाला है तब से वे बीएचयू अस्पताल को पटरी पर लाने की कोशिश में लगे हैं। उनका यह प्रयास कितना कारगर होगा यह और बात है लेकिन वे इस समय इसे पटरी पर लाने के लिए लगे हैं। इसकी प्रंशसा की जानी चाहिए।

smriti iti

अर्धरात्रि में निरीक्षण के दौरान मरीजो को मिलने वाली निःशुल्क दवाइयों का स्टाक देखने के बाद कर्मचारियों से अस्पताल में विशेष रुप से साफ सफाई पर ध्यान देने के साथ ही मरीजो और उनके परिजनो से सद्व्यवहार से पेश आने को कहा। उन्होंने हिदायत दी की अस्पताल में किसी भी सूरत में मरीजो के साथ चिकित्सीय लापरवाही बर्दाश्त नही किया जायेगा। निरीक्षण के दौरान मरीजो एवं उनके परिजनो से भी अस्पताल से मिलने वाली सुविधाओ और इलाज के दौरान हो रही परेशानियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर उसके निराकरण के लिए संबंधित कर्मचारियों को व अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया।

ssv 1

 

 

 

 

Share

Related posts

Share