Breaking News

.ब्रेक्रिग न्यूज: योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे, आज लेंगे शपथ

cmcmcm

-विजय श्रीवास्तव

-डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा  होंगे

-योगी आदित्य नाथ हिन्दू वाहिनी के संस्थापक हैं
-पांच बार गोरखपुर के सांसद रहे हैं
वाराणसी। विगत एक हफ्ते से यूपी में मुख्यमंत्री को लेकर चल रही रस्साकसी समाप्त हो गयी। उत्तर प्रदेश की बागडोर गोरखपुर के सांसद योगी आदित्य नाथ को दे दी गयी है। कल वे बसपा सुप्रीमो के बनाए स्मृति उपवन में यूपी का सीएम शपथ लेेगे। इसकी अधिकृत घोषणा पार्टी की तरफ से कर दी गयी। भाजपा के राजनीतिक गलियारों में तेजी से बदल रहे समीकरण के तहत जहां सुबह रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा का नाम तय माना जा रहा था लेकिन अचानक बदले समीकरण के तहत योगी आदित्य नाथ को विधायक दल ने नेता चुन लिया।
गौरतलब है कि यूपी में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बीजेपी के अंदर जबरदस्त उठापटक हो रही थी। जिसमें लगभग आधा दर्जन नाम सामने आए। जिसमें केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रेलराज्य मंत्री मनोज सिन्हा, योगी आदित्यनाथ, दिनेश शर्मा, सुरेश खन्ना सहित अन्य लांेंगो के नाम हवा में तैरते रहें लेकिन सभी को दरकिनार करते हुए गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ को यूपी की बागडोर सौप दी गयी। अब वे प्रदेश के मुख्यमंत्री होगें।
गौरतलब है कि मनोज सिन्हा के नाम पर पार्टी के अंदर आम सहमति बन रही थी लेकिन अचानक बदले समीकरण के तहत योगी आदित्य नाथ का नाम आने से मनोज सिन्हा रेश में पीछे हो गये। आखिरकार योगी आदित्य नाथ ने सभी समीकरण को ध्वस्त करते हुए वे सबसे आगे निकल गये और आखिरकार लखनऊ में बीजेपी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर सहमति बन गयी। और आखिरकार योगी आदित्य नाथ के नाम पर मुहर लगा दी गयी।  अब 19 मार्च को पीएम मोदी की मौजूदगी में दोपहर करीब सवा दो बजे उत्तर प्रदेश की नई सरकार शपथ लेगी। शपथ ग्रहण में समारोह में करीब 50 हजार लोगों के मौजूद रहने की उम्मीद है।
जानकार बतातें है कि सीएम के साथ दो डिप्टी सीएम बनाने की चर्चा जोरदार ढंग से है। जिसमें केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा के नाम की चर्चा जोरदार ढंग से हैं।

Share

Related posts

Share