Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज : जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ कैंप व पुलिस पर ग्रेनेड हमले में 1 पुलिस जवान शहीद, 11 घायल

jawa
-पीएम मोदी के देश की सबसे बड़ी सुरंग का उद्घाटन के कुछ घंटे बाद हमला
-घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया
-शाम 7 बजे किया गया हमला
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के सबसे बड़ी सुरंग का उद्घाटन करने के कुछ घंटों बाद ही नौहट्टा में सीआरपीएफ पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया। नौहट्टा में सीआरपीएफ कैंप पर हुए ग्रेनेड हमले में एक पुलिसकर्मी जहां शहीद हो गया वहीं इस हमले में 11 अन्य जवानों के घायल होने की खबर है, इनमें सीआरपीएफ के चार तथा 7 पुलिस जवान शामिल हैं। इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रही है। घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, नौहटा इलाके के गंजबख्श पार्क के ठीक सामने आतंकियों ने रविवार शाम करीब 7 बजे पुलिस कैंप पर ग्रेनेड फेंका। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले के वक्त पुलिस वाले अपनी ड्यूटी से वापस लौट रहे थे। घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने उसी इलाके में पुलिस वालों पर पत्थरबाजी भी की।
गौरतलब है कि आज ही प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कश्मीरी युवाओं से आतंकवाद छोड़कर टूरिज्म को बढ़ावा देने का आह्वान किया था। उन्होंने कहा था कि आपके पास टेरेरिज्म और टूरिज्म है, इसमें से टूरिज्म को अपनाएं। इसी से यहां का विकास होगा। मोदी ने कहा था कि जो लोग पत्थर फेंकते हैं उन्हें इस सुरंग से सीखना चाहिए। यहां के ही कुछ नौजवानों ने पत्थर काटकर सबसे लंबी सुरंग बना दी।

 

 

 

 

 

 

 

Share

Related posts

Share