Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज: जियो फोन लॉन्च, 1500 रूपये में रिफंडेबल डिपाॅजिट कर मिलेगा फोन, जो तीन वर्ष बाद होगा वापस

jio 1
विजय श्रीवास्तव
 -देश का सबसे सस्ते और इंटेलिजेंट फोन का दावा
-सितंबर तक देश भर में 10 हजार जियो ऑफिस होंगे
-जियो फोन 21 भाषाओं को सपोर्ट करेगा
नई दिल्ली। जियो कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज मोबाइल दुनिया में एक बार फिर धमाका किया। उन्होंने जीरो मूल्य पर जियो फोन लाॅच कर सबको हैरत में डाल दिया। वैसे मिसयूज से बचने के लिए उपभोक्ताओं को 1500 रूपया जमा करना होगा जिसे वह तीन वर्ष बाद मोबाइल वापस जमा कर वापस ले सकता है। यह फोन 4 जी व काॅलिंग फ्री होगा।
 रिलायंस जियो एक बार फिर भारतीय मार्केट में बड़ा धमाका करते हुए शुक्रवार को 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग में देश का पहला स्मार्ट 4जी फीचर फोन लॉन्च कर दिया है। ये ऐसा फोन है वॉइस कमांड पर काम करेगा। यानी यूजर वॉइस की जरिए अपने कई काम कर सकेंगे। फोन पर जियो के सभी ऐप्स फ्री रहेंगे। साथ ही, इसस लाइफ टाइम फ्री कॉलिंग की जा सकेगी। इस फोन को यूजर फ्री खरीद सकेंगे। हालांकि, इसके लिए उन्हें 1500 रुपए की सिक्युरिटी मनी जमा करना होगी, जो 3 साल के बाद रिफंड हो जाएगी। इस फोन की प्री-बुकिंग 25 अगस्त से शुरू होगी। वहीं, फोन की डिलिवरी सितंबर से शुरू होगी। अंबानी ने कहा कि एक साल का सफर शानदार रहा है। टीम ने 170 दिन में 10 करोड़ कस्टमर्स के टारगेट को पूरा किया। जियो ने 10 महीने में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। जियो ने हर सेकंड 7 कस्टमर्स जोड़े। यह फेसबुक, वॉट्सऐप और स्काइप से भी तेज रफ्तार है। आप सभी को मैं मेरे दिल से धन्यवाद देता हूं। मैं प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया कैम्पेन का भी शुक्रगुजार हूं। आज जियो सबसे बड़ा वीडियो नेटवर्क बन चुका है। भारत ने यूएसए और चीन को डेटा यूसेज में पीछे छोड़ दिया है। भारत 150वें नंबर पर था। जियो के बाद भारत डेटा कंजम्प्शन में नंबर वन पर आ गया है। मुझे लगता है कि भारत ब्रॉडबैंड के मामले में भी नंबर वन हो जाएगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि लोग कहते थे कि कंज्यूमर्स फ्री से पेड पर नहीं जाएंगे। लेकिन हमने इस गलत साबित किया। आज जियो 10 करोड़ से ज्यादा पेइंग कस्टमर्स हैं। जियो प्राइम मेंबर्स को फायदे मिलते रहेंगे।

jio 2
 मुकेश अंबानी ने बताया कि दूसरे स्मार्टफोन से ज्यादा पावरफुल जियो मोबाइल होगा। वॉयस कमांड्स पर जियो फोन काम करेगा। यानी बिना कीबोर्ड प्रेस किए भी इसे यूज किया जा सकता हैं। आप जियो म्यूजिक पर कोई भी गाने सुन सकते हैं वैसे अभी फिलहाल वंदे मातरम सुनाया जा रहा है। यह 4जी जियो फोन 21 भाषाओं को सपोर्ट करेगा। कीबोर्ड के अलावा इससे वॉयस कमांड दे सकते हैं।
 आकाश अंबानी और ईशा अंबानी ने जियो मोबाइल लॉन्च करने के बाद फोन आकाश अंबानी जियो फोन के बारें में बताते हुए बताया कि यह 4 जी सबसे सस्ता फीचर वाला फोन पूरी तरह से मेड इन इंडिया होगा। एंट्री लेवल स्मार्टफोन का दाम 3 से 4000 रुपये है। फीचर फोन यूजर्स को कॉलिंग के लिए देने पैसे देने होते हैं। जबकि स्मार्टफोन कस्टमर्स को कॉलिंग के लिए कम पैसे देने होते है। उन्होंने बताया कि सितंबर तक देश भर में 10 हजार जियो ऑफिस होंगे. हम सभी बड़े ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ पार्टनर्शिप करेंगे। उन्होंने दावा किया कि जियो ने सिर्फ 3 साल में सबसे बड़ा 4ळ नेटवर्क तैयार किया है। जल्द ही जियो का कवरेज देश भर 99.9 फीसदी होगा। जियो का नेटवर्क देशभर में लगातार बढ़ रहा है। जियो डेटा स्ट्रॉन्ग नेटवर्क है जिसे तेज स्पीड और डेटा कवरेज के लिए डिजाइन किया गया है।

Share

Related posts

Share