Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज: 25 व 26 जुलाई को होने वाली दरोगा भर्ती की परीक्षा निरस्त

sub-inspector
-पेपर लीक होने के कारण सरकार ने लिया फैसला
-आनलाइन होने वाली थी परीक्षा
-आॅनलाइन परीक्षा में 1.20 लाख युवक शामिल होने वाले थे
लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस उपनिरीक्षक व पीएसी के उपनिरीक्षक पद की ऑन लाइन परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने पर 25 व 26 जुलाई को होने वाली परीक्षा निरस्त कर दी गयी है। आॅनलाइन परीक्षा में 1.20 लाख युवक शामिल होने वाले थे। प्रदेश में उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस व पीएसी के 2709 पद के लिए ऑन लाइन परीक्षा चल रही थी। कुछ अभ्यर्थियों ने पिछले दो दिनों के दौरान हुई परीक्षा के प्रश्न पत्र की छाया प्रति संलग्न करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय, मुख्यमंत्री, डीजीपी को प्रश्न पत्र लीक होने का ट्वीट किया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में 25 व 26 जुलाई को होने वाली पुलिस की दरोगा भर्ती की परीक्षा का पेपर रविवार को लीक हो गया। आॅनलाइन परीक्षा में 1.20 लाख युवक शामिल होने वाले थे। छात्रों का आरोप है कि जब आन लाइन परीक्षा के प्रश्न पत्र किसी भी दशा में अभ्यर्थियों को नहीं दिये जाते हैैं तो परीक्षा का पूरा का पूरा प्रश्न पत्र कैसे वायरल हो गया। अभ्यर्थियों की इस शिकायतों के बाद शासन ने उच्च स्तरीय बैठक हुई और फिलहाल 25 को निरस्त करने का फैसला लिया गया है। प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि शिकायतों के मददेनजर मंगलवार की परीक्षा निरस्त की गयी है। इसके बाद पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से अभ्यर्थियों को भेजे गये संदेश में कहा गया है कि कुछ गंभीर कारणों से 25 जुलाई को होने वाली परीक्षा निरस्त की गयी है। परीक्षा की नई तिथियों की जानकारी बात में दी जाएगी। ध्यान रहे, यह परीक्षा कराने के लिए पुलिस भर्ती बोर्ड ने टीसीएस की तकनीकी सेवाएं ले रखी हैैं।
बहरहाल पुलिस भर्ती बोर्ड ने पेपर लीक होने के चलते ही इस परीक्षा को कैंसिल किया है। इस पर जांच के आदेश दे दिये गये है। पेपर लीक काण्ड गिरोह के सदस्यों की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है।

Share

Related posts

Share