Breaking News

भारत-पाकिस्तान बार्डर पर हालात खराब, भारतीय वायुसेना ने पाक वायुसेना के एफ-16 विमान को मार गिराया

aaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaaa

न्यूज डेस्क
-पाक ने अपने सभी एयरपोर्ट से उडान रोका
-भारत ने भी जम्मू-कश्मीर सहित अन्य एयरपोर्ट में उडान पर लगाई रोक
-पाक ने किया दो भारतीय विमानों के गिराने का दावा-कश्मीर के बडगाम में वायुसेना का चॉपर MI-17V5 क्रैश, पायलट शहीद
नई दिल्ली। 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती हमलें में हुए 40 शहीदों का बदला भारत ने 26 फरवरी को ले लिया। इससे बौखलाया पाकिस्तान ने कल से जहां भारतीय बार्डर पर फायरिंग शुरू कर दी वहीं आज पाकिस्तान का एक एफ-16 वायुविमान ने भारतीय सीमा में घुसने की गुस्ताखी की। जिसपर भारतीय वायुसेना ने तत्काल एक्शन लेते हुए उसे मार गिराया। इधर बीच जानकारी मिली है कि उसने चार स्थानों पर रॉकेट भी गिराए हैं।
गौरतलब है कि बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत की कार्रवाई से पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है। जिसके चलते पूरे पाक में हालात बिगडने के कगार पर है। आज सुबह पाकिस्तान के 3 एफ-16 जेट नौशेरा सेक्टर के बिंबर गली में दाखिल हुए और रॉकेट गिराए। ये विमान एलओसी के नादियां, लाम जांगर, केरी और हमीरपुर में रॉकेट गिराए गये। भारत ने लाम वैली में पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया है। मालूम हो कि एफ-16 सिंगल इंजन वाला लड़ाकू विमान है। वहीं पाकिस्तान की सेना दूसरी ओर दावा कर रही है कि पाकिस्तान ने दो भारतीय विमानों को मार गिराया है। पाक सेना का दावा है कि एक पायलट जिंदा पकड़ा गया है, जबकि एक पायलट छिपा हुआ है। हालांकि भारत की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है।
वहीं जानकारी मिल रही है कि पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकियों को करो या मरो का हुक्म जारी कर दिया है। आतंकी ग्रुपों को आईएसआई का ये फरमान है। दिल्ली समेत अनेक शहरों के महत्वपूर्ण ठिकाने आज आतंकियों के निशाने पर हैं। जिसके लिए भारत ने पूरे देश में एलर्ट घोषित कर दिया है।

Share

Related posts

Share