अपडेट: सीएम योगी से मिल ओमप्रकाश राजभर ने किये गिले-शिकवें दूर, हटाए जायेंगे डीएम संजय कुमार खत्री

rajbhar
-गाजीपुर की 19 शिकायतें लिखकर राजभर ने दी योगी को
-ओमप्रकाश राजभर के अनुसार योगी ने उनकी 17 मांगे मान ली हैं
लखनऊ। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से आज कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने दोपहर एक बजे एनेक्सी भवन लखनऊ मुलाकात कर उन्हें सारी बातों को विस्तार से बताया।  सीएम से मुलाकात के बाद निकले ओमप्रकाश राजभर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री को उन्होंने गाजीपुर के संबंध में बिंदुवार कुल 19 शिकायतें लिख कर दिए। उसमें डीएम संजय कुमार खत्री की शिकायतें प्रमुख थीं। उन्होंने मुख्यमंत्री से श्री खत्री को हटाने को कहा। मुख्यमंत्री उनकी सारी शिकायतों को गंभीरता से पढ़े। उसके बाद मुख्यमंत्री ने उनकी 17 मांगों को तत्काल मान ली।
मीडिया से बातचीत में श्री राजभर ने कहा कि उनकी पार्टी की ओर से डीएम गाजीपुर के खिलाफ चार जुलाई को प्रस्तावित घेराव स्थगित कर दिया गया है। श्री राजभर ने कहा कि वह कोई खनन माफिया नहीं हैं। उन्होंने सीएम को बताया कि गाजीपुर के डीएम और उनके मातहत अधिकारी उनकी एक बात नहीं सुन रहे थे । श्री राजभर के अनुसार गाजीपुर डीएम  पद से संजय कुमार खत्री का जाना तय है। संभव हो कि देर शाम या फिर एक-दो दिन में इस आशय का आदेश भी जारी हो जाए। मालूम हो कि डीएम गाजीपुर के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद मुख्यमंत्री ने खुद श्री राजभर को बातचीत के लिए बुलाया था।

भाजपा के एक घटक भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व योगी सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर का आरोप था कि गाजीपुर के जिलाधिकारी उनकी बात नहीं सुनते हैं और उनके कार्यकर्ताओं का लगातार उत्पीड़न कर रहे हैं। उन्होंने धमकी दी है कि अगर 4 जुलाई तक गाजीपुर के डीएम का तबादला नहीं किया जाता तो वे मंत्री पद से इस्तीफा देकर सरकार के खिलाफ धरना पर बैठ जायेंगे।
जनकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देने का मन बना लिया है। उन्होंने साफ कहा है कि अगर डीएम को नहीं हटाया गया तो वे इस्तीफा दे देंगे और इसके बाद सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ जाएंगे। हम सत्ता के लिए नहीं जनता के हितों के लिए यहां आए हैं। ओम प्रकाश राजभर ने आरोप लगाया है कि डीएम उनकी बात नहीं सुन रहे हैं। उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। डीएम के इशारे पर ही भासपा के गाजीपुर जिला अध्यक्ष के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया है।
भासपा के अध्यक्ष व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा मुख्यमंत्री ने उन्हें आज सोमवार को बुलाया है। जहां वे अपनी बात रखेंगे। इस संबंध में मैंने बीजेपी के संगठन महामंत्री संदीप बंसल के साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी संपर्क कर रहा हूं। अगर बात हो जाएगी तो दिल्ली जाकर पूरे प्रकरण की जानकारी दूंगा।

Share

Leave a Reply

Share