Breaking News

भूकंप से पाकिस्तान में भारी तबाही, फटीं सड़कें, कई मकान ध्वस्त और 31 मौत, भारत में कोई नुकसान नहीं

-पाकिस्तान में भारी तबाही, 300 घायल
-पीओके में भी भारी तबाही, सड़कें बीच से फटी
– भूकंप के झटके हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश तक

दिल्ली। आज सायं 4.35 पर आये भूकंप से पाकिस्तान से लेकर दिल्ली तक हिल गयी। भूकंप का केंद्र पीओके के जाटलान इलाका था। मिली खबरों के मुताबिक पीओके में भूकंप से भारी तबाही मची हुई है, कई स्थानों में जहां सड़कें बीच से फट गई हैं वहीं पाकिस्तान में 50 लोगों के घायल होने की खबर है। भूकंप के झटके हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, कश्मीर, हिमाचल प्रदेश की अलग-अलग जगहों पर भी महसूस किया गया है।

आज सायं पीओके में आए भूकंप के तेज झटके से पीओके हिल गयी। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 दर्ज की गई है। पीओके के जाटलान में भूकंप का केंद्रविन्दु था। यह जगह लाहौर से करीब से 173 किलोमीटर दूर था। भूकंप की तीव्रता 5.8 रिक्टर स्केल पर मापी गई। भूकंप से दिल्ली समेत उत्तरी भारत में भी भूकंप के झटके महसूस किए गये। जिससे पूरा उत्तरी भारत हिल गया। वैसे भारत में जन-धन की अभी कोई नुकसान की खबर नहीं आ रही है। पाकिस्तान में मिली जानकारी के अनुसार 50 लोंगो के घायल होने की खबर है। शुरुआती खबरों के मुताबिक पीओके में भूकंप से भारी तबाही मची हुई है। वहां सड़कें बीच से फट गई हैं, कई गाड़ियां पलट गईं।
दिल्ली-एनसीआर में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, चंडीगढ़, गुरदासपुर में भी महसूस किए गए हैं। वहीं भूकंप के झटके हरियाणा गुरुग्राम में भी महसूस किए गए हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और मेरठ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।
भूकंप के बाद लोगों में दहशत फैल गई और लोग अपने-अपने दफ्तर और घरों से बाहर निकल गए। दिल्ली के साथ-साथ कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। लोग भूकंप से बुरी तरह से डरे हुए हैं।

Share

Related posts

Share