Breaking News

मनोबल एवं कार्य क्षमता बढाता है राजयोग – ब्र कु सुरेन्द्र दीदी

bbbbb 1
 वाराणसी । हम अपने पारीवारिक,  सामाजिक एवं व्यावसायिक जीवन में शारीरिक के साथ आंतरिक ऊर्जा  का व्यय करता है। शारीरिक ऊर्जा प्राप्ति के लिए हम अनेक विधि अपनाते हैं लेकिन आंतरिक ऊर्जा प्राप्ति के प्रति हम उदासीन रहते ।
उक्त कथन है राजयोगिनी ब्र कु सुरेन्द्र दीदी के। वे रविवार को ब्रह्माकुमारी संस्था के सारनाथ स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के सभागार में कोटक म्यूचुअल फंड परिवार के लिए आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रही थीं।  उन्होने  राजयोग को अपनी कार्यक्षमता एवं मनोबल को बढाने का सशक्त साधन बताते हुए इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करने की जरुरत पर बल दिया।  प्रबन्धक राजयोगी ब्र कु दीपेन्द्र ने कहा कि राजयोग जीवन जीने की कला सिखाता है। जीससे हमारा जीवन खुशहाल बनेगा। ब्र कु वन्दना दीदी ने आयोजक संस्था के साथ आत्मा एवं परमात्मा की अनुभूति से होने वाली लाभ के सन्दर्भ में प्रकाश डाला। ब्र कु तापोशी बहन ने राजयोग को जीवन का अभिन्न अंग बनाए जाने की जरुरत पर बल देते हुए कहा कि यह हमें सकारात्मत और तनावमुक्त जीवन प्रदान करता है।
कार्यक्रम का संचालन मीडिया प्रभारी ब्र कु विपिन ने किया। कोटक परिवार की ओर से कुबेर काम्प्लेक्श ब्रान्च हेड अनुराग ने संस्था के प्रति हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त की। ब्र कु सुरेन्द्र दीदी ने उपस्थित लोगों को गहन शान्ति की अनुभूति कराई।
कार्यक्रम के आयोजन में अनिल अग्रवाल की मुख्य भूमिका रही। उक्त अवसर पर ब्र कु रेखा,  निशा,  पूनम,  राजू,  गंगाधर,  सत्यनारायण आदि उपस्थित रहे।

Share

Related posts

Share