‘‘महामना के काशी हिन्दू विश्विद्यालय को नहीं बनने देंगे राजनीति का अखाडा‘‘: केशव प्रसाद मौर्य’

kes

विजय श्रीवास्तव   
-दोषियों पर होगी कडी कार्रवाई
-वाराणसी की सभी योजनाओं पर सरकार की नजर, तय समय पर होगीं पूरी
वाराणसी। महामना मदन मोहन मालवीय के काशी हिंदू विश्वविद्यालय को किसी भी सूरत में राजनीति अखाडा नहीं बनने दिया जायेगा। इसमें दोषी लोगों पर कडी कार्रवाई होगी। सरकार के पास इसकी पूरी रिपार्ट आ चुकी है। यह कहना है उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का। वे आज सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
श्री मौर्य ने पत्रकारों से कहा कि बीएचयू पर सभी विपक्षी दल अपनी रोटी सेक रहे है। वो इस घटना को राजनीतिक रूप देने का प्रयास कर रहे हैं। जिससे वे अपनी राजनीति को चमका सके। लेकिन भारतीय जनता पार्टी बी एच यू को राजनीति का अखाडा किसी भी सूरत पर नहीं बनने देगी। मालवीय जी की पवित्र भूमि को चंद दलों ने अपने स्वार्थपूर्ति का माध्यम बन लिया है। इस मुद्दे पर शासन के पास पूरी जांच रिपोर्ट पहुँच गयी है। पूरी निष्पक्षता के साथ जो लोग भी इसके जिम्मेदार है। उन पर सख्ती के सर्च कार्रवाई होगी।
श्री मौर्या ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बनारस में जिन भी योजनाओं पर कार्य चल रहा है। वो सब समय से पूरी होंगी।उन्ही योजनाओं पर की प्रगति की जाँच भी करने बनारस आया हूँ। पिछली सरकार ने सिर्फ योजनाओं की घोषणा का रिकार्ड बना दिया था। मगर भाजपा घोषणा नहीं कार्य करके दिखा रही है। पत्रकारों पर हुए लाठीचार्ज के मुद्दे पर केशव मौर्या ने कहा कि इसके जिम्मेदारों पर सरकार ने कार्रवाई कर दी है।

Share

Leave a Reply

Share