Breaking News

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, एक अप्रैल से 45 साल के ऊपर वाले सभी लोगों को लगेगी कोरोना-19 वैक्सीन

विजय श्रीवास्तव
-केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को प्रेस कान्फेंस कर दी जानकारी
-पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है वैक्सीन, न करें चिंता
-1 अप्रैल से वैक्सीनेशन का चैथा फेज
-16 जनवरी से देश में वैक्सीनेशन की शुरुआत

नई दिल्ली। देश में बढते कोरोना को देखते हुए मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है जिसके चलते कोरोना वैक्सीनेशन के चैथे फेज के तहत एक अप्रैल से 45 साल के ऊपर वाले सभी लोगों को कोरोना-19 वैक्सीन लगायी जायेगी। आज केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को लोगों से कोविड-19 वैक्सीन के लिए आगे आने की अपील के साथ केंद्र सरकार के अहम फैसले की जानकारी दी। गौरतलब है कि इससे पूर्व 60 वर्ष से अधिक आयु वाले लोंगो को वैक्सीन लगायी जा रही थी। अब सरकार के इस फैसले से 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन का प्रोग्राम शुरू किया जाएगा।
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि लोग आगे आकर अपना नाम रजिस्टर करवाएं और वैक्सीन की खुराक लें। उन्होंने कहा, वैज्ञानिकों व टास्क फोर्स की सलाह पर आज यह अहम फैसला लिया गया और 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन देने का फैसला लिया गया है। हमें पता है कि देश में वैक्सीनेशन काफी तेजी से हो रहा है। पिछले 24 घंटों में रिकार्ड साढ़े 32 लाख लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई।
उन्होंने कहा कि वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है इसके लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, वैक्सीन ही एक महत्वपूर्ण सुरक्षा कवच है। मास्क तो लगाना ही है, हाथ धोना ही है लेकिन जो वैक्सीन ले सकते हैं उन्हें ले लेना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज जारी किए गए आंकड़ो के अनुसार, अब तक 5 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन की खुराक मिल चुकी है। केवल सोमवार को देश भर में 32,53,095 लोगों का वैक्सीन की खुराक दी गई।

Share

Related posts

Share