Breaking News

मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी, उत्तर प्रदेश सहित दर्जन भर राज्यों में एलर्ट जारी

न्यूज डेस्क
-कई राज्यों में लोगों को गर्मी से मिली राहत
-आज दिल्ली, एनसीआर में भी बारिश का अनुमान
-चक्रवाती तूफान निसर्ग का असर कई राज्यों में
-मॉनसून के उत्तर प्रदेश में 20-22 जून तक पहुंचने के आसार

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान निसर्ग भले ही कमजोर हो गया है लेकिन उसका असर अभी भी कई राज्यों में आगामी कुछ दिनों तक दिखने के आसार है। मौसम विभाग ने शुक्रवार यानी आज दिल्ली एनसीआर में बारिश का अनुमान जताया है. साथ ही मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, गुजरात, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में भारी वर्षा के आसार है।


मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में तेज बारिश की संभावना हैं जबकि वहीं, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है। दिल्ली एनसीआर में गुरुवार को छिटपुट बारिश हुई, इससे यहां का मौसम सुहावना हो गया। वहीं स्थिति उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गुरूवार-शुक्रवार की रात में जमकर वारिश देखने को मिली।


दक्षिण भारत के राज्यों में कर्नाटक, केरल, गोवा, महाराष्ट्र, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश की भविष्यवाणी हैं। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में शुक्रवार को आंधी के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. खतरे को देखते हुए यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


गौरतलब है कि भीषण चक्रवाती तूफान ‘निसर्ग’ के कारण गुजरात के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश हुई है। चक्रवात राज्य के दक्षिणी तट पर बुधवार को पहुंचा था, लेकिन इससे भारी नुकसान नहीं हुआ. मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार सौराष्ट्र क्षेत्र के पास दक्षिणी गुजरात के क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश आई. शुक्रवार यानी 5 जून को भी यहां कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है।

Share

Related posts

Share