Breaking News

यूपी के कुशीनगर में दर्दनाक हादसा, ट्रेन और स्कूल वैन की टक्कर में 13 बच्चों की मौत

 

death75
-मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर हुई दुर्घटना
-8 बच्चें गंभीर रूप से घायल
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में गुरुवार को सुबह हुए दर्दनाक हादसे में 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे में दर्जनों छात्र घायल हो गये। स्कूल वैन और ट्रेन की टक्कर के बाद यह हादसा हुआ। हादसा तब हुआ जब आज सुबह कुशीनगर के डिवाइन पब्लिक स्कूल की वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। तभी विशुनपुरा थाने के दुदही रेलवे क्रासिंग के पर क्रास करते समय थावे-बढनी पैसेन्जर से उसकी जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर के फलस्वरूप बैन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी। अन्दर बच्चों को स्थानीय लोंगो ने निकाल कर घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजवाया गया है। बताया जा रहा है कि वैन में करीब 25 बच्चे सवार थे। फिलहाल, मौके पर स्थानीय लोगों के साथ विशुनपुरा थाने की पुलिस बचाव कार्य में जुटी हुई हैं।
इस दुर्घटना पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने प्रशासन को राहत व बचाव कार्य में जुटने का निर्देश दिया है। सीएम ने मृतकों और घायल बच्चों के परिजनों 2-2 लाख रुपए की आर्थकि मदद की घोषणा की है। साथ ही गोरखपुर के कमिश्नर को इस हादसे के जांच के आदेश दिए हैं। हादसे में रेलवे की लापरवाही भी सामने आ रही है। 
जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्कूल की वैन आज सुबह लगभग 25 बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। इसी बीच मानव रहित दुदही रेलवे क्रॉसिंग पर थावे-बढ़नी पैसेंजर ट्रेन से वैन की टक्कर हो गई। जिसमें 13 बच्चों की मौत की सूचना है. वहीं, 8 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

 

Share

Related posts

Share