यूपी चुनाव पर चला चुनाव आयोग का जोरदार चाबुक

pppppppppppppp
-दर्जन भर अधिकारी सहित 19 थानाध्यक्षों को तबादला
-अब तक 109.82 करोड़ रुपए हुए सीज
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग अपने पूरे तेवर में है। आयोग ने चुनाव में डयूटी में हीलाहवाली, पक्षपात, उदासीनता को देखते हएु कई अधिकारियों, पुलिस अफसरों के किए तबादले, थानाध्यक्षों का तबादला कर दिया। इसके साथ ही अब तक चुनाव में बाटने के लिए 109.82 करोड़ रुपए सीज किए है। इसके साथ ही हजारों लोंगो पर कार्रवाई हो चुकी है।
चुनाव आयोग ने चुनाव में उदासीनता के चलते डीएम देवरिया बच्चा लाल का तबादला कर दिया है। मंगला प्रसाद एडीएम देवरिया बनाए गए। उपजिलाधिकारी फतेहपुर छत्रपाल हटाए गए। राजेश कुमार होंगे नए उपजिलाधिकारी। सोनभद्र के खण्ड विकास अधिकारी लालव्रत बदले गए। प्रदीप कुमार पाण्डेय बनाए गए नए खण्ड विकास अधिकारी। बांदा के खण्ड विकास अधिकारी प्रदीप कुमार का तबादला। अंबेडकरनगर के तहसीलदार कृष्ण कुमार का तबादला। प्रभाकर त्रिपाठी को अंबेडकरनगर का तहसीलदार बनाया गया। हरदोई तहसीलदार प्रभाकर त्रिपाठी भी बदले गए। सीतापुर तहसीलदार अभिमन्यु का हुआ तबादला। इलाहाबाद के अपर पुलिस अधिक्षक मो. इरफान बदले गए। बस्ती के जिला विकास अधिकारी डीडी शुक्ला का तबादला कर दिया गया है।
इसके साथ ही 19 थानाध्यक्षों के तबादले किए है जिसमें जौनपुर के केराकत के एसओ शशिभूषण का तबादला, सिद्धार्थ मिश्रा केराकत के नए एसओ बनाए गए, जौनपुर के जाफराबाद के एसओ विश्वनाथ यादव का तबादला, विश्वजीत प्रताप सिंह बने जाफराबाद ने नए एसओ, जौनपुर के सिकरारा के एसओ शिव शंकर सिंह का तबादला, अरविंद कुमार पाण्डेय बने सिकरारा के नए एसओ, जौनपुर के महाराजगंज के एसओ अरविंद यादव का तबादला, विजय बहादुर सिंह बने महाराजगंज के नए एसओ, बांदा के कोतवाली देहात के एसओ उमापति मिश्र बदले गए, प्रतिमा सिंह बनी कोतवाली देहात की नई एसओ,बांदा के फतेहगंज के एसओ अमर सिंह का तबादला, प्रद्युम्न कुमार बने फतेहगंज के नए एसओ, महोबा के अजनर के एसओ राम केवल बदले गए,उमापति मिश्रा बने अजनर के नए एसओ, प्रतापगढ़ के बाघराय के एसओ राजकिशोर हटाए हए, शशिकांत यादव बने बाघराय के नए एसओ, झांसी के बरुआ सागर के एसओ महेंद्र प्रताप हटाए गए, वीरेंद्र प्रताप सिंह होंगे बरुआ सागर के नए एसओ बनाए गये हैं।
इस दौरान चुनाव आयोग ने सपा विधायक अभय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। अभय सिंह पर मारपीट व प्रचार वाहन में तोड़फोड़ का आरोप है। उनके खिलाफ फैजाबाद के हैदरगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।
इसके साथ ही चुनाव आयोग ने आचार संहिता उलंघन करने करते हुए आयकर विभाग और पुलिस की बड़ी कार्रवाई में अब तक 109.82 करोड़ रुपए सीज हुए है। बैनर्स पोस्टर लगाने वाले 828 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गयी। लाल, नीली बत्ती,लाउडस्पीकर लगाने वालों पर भी चला डंडा, अबतक  38555 मामलों में 1696 लोगों पर एफआईआर, अब तक 53.22 करोड़ की शराब हुई जब्त, अब तक 8.65 लाख लाइसेन्सी हथियार जमा, अबतक 942 असलहों के लाइसेन्स निरस्त, अबतक आईपीसी की धारा 107, 116 में 35.33 लाख लोग पाबन्द, अबतक 21440 व्यक्तियों को गैर जमानती वारंट जारी,अबतक 20705 को तामील कराया गया।

Share

Leave a Reply

Share