Breaking News

यूपी : प्रतापगढ़ में बारातियों से भरी बोलेरो खड़े ट्रक में घुसी, 6 बच्चों सहित 14 की मौत

विजय श्रीवास्तव

  • बोलेरो जीप खड़े ट्रक के पिछले हिस्से से जा घुसी
    -इतना भीषण था कि बोलेरो का अगला हिस्सा अलग हो गया था
    -बाराती नवाबगंज थाना क्षेत्र के शेखपुर से लौट रहे थे
    -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को लेकर दुख जताया

    प्रतापगढ़। चन्द घंटे पहले बैण्ड बाजा के धुन पर नाचते-गातें लोगों लोगों को क्या पता था कि कुछ दूरी पर ही मौत उनका राह देख रही हैं। जो पलक झपकते ही उन्हें आगोश में ले लेगी। हाॅ उक्त दर्दनाक हादसा यूपी के प्रतापगढ़ जिले मंे उस समय हुई जब बारातियों से भरी बोलेरो खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई। हादसा इतना भीषण था कि जीप का अगला हिस्सा अलग हो गया। दरवाजे कटर से काटकर शव बाहर निकालने पड़े। हादसे में 6 बच्चों सहित 14 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में पुरुष, महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। आधी रात बाद हुई इस घटना से हड़कंप मच गया। हादसा मानिकपुर थाना इलाके में प्रयागराज हाईवे पर हुआ। जोरदार टक्कर की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की तरफ भागे। पुलिस को फोन किया और राहत-बचाव के काम में जुट गए, जिसपर पुलिस फोर्स सहित एसपी अनुराग आर्य भी मौके पर पहुंचे।

  • प्राप्त जानकारी के अनुसार कुंडा थाना क्षेत्र के चैंसा जिरगापुर निवासी संतलाल यादव के बेटे सुनील यादव की गुरुवार को शादी थी। बारात नवाबगंज थाना क्षेत्र के शेखपुर में गई थी। वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद देर रात बच्चों समेत 14 लोग बोलेरो से कुंडा स्थित गांव लौट रहे थे। मानिकपुर थाना क्षेत्र में देशराज का इनारा के पास तेज रफ्तार बोलेरो सड़क पर खड़े ट्रक में पीछे से घुस गई। इसके बाद चीख पुकार मच गई। पुलिस का अनुमान है कि ड्राइवर की झपकी लग गई थी। जीप इतनी बुरी तरह डैमेज हो गई थी कि उसके दरवाजे कटर से काटकर शव बाहर निकालने पड़े।
    पुलिस ने बताया कि मृतकों में से 12 कुंडा कोतवाली के चैंसा जिरगापुर गांव के थे। ड्राइवर और एक नौ साल का बच्चा दूसरे गांव के थे। हादसा इतना भयावह था कि मौके पर पहुंचे लोगों की पास जाने की भी हिम्मत नहीं हुई। उधर से गुजरे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद बोलेरो से शवों को बाहर निकाला और कुंडा सीएचसी पहुंचाया। उधर, हादसे की सूचना गांव में पहुंची तो वहां कोहराम मच गया। शादी समारोह में भी मातम छा गया।
    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को लेकर दुख जताया है। उन्होंने अफसरों को घटनास्थल पर पहुंचने और पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद देने के निर्देश दिए हैं।
    हादसे में इनकी गई जा

दिनेश कुमार(40)
पवन कुमार(10)
दयाराम (40)
अमन (7)
रामसमुझ (40)
अंश (9)
गौरव कुमार (10)
नान भैया (55)
सचिन (12)
हिमांशु (12)
मिथिलेश कुमार (17)
अभिमन्यु (28)
पारसनाथ(ड्राइवर) (40)
बबलू (22)

Share

Related posts

Share