Breaking News

यूपी में मौसम विभाग की चेतावनी, तीन दिनों में कई जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि, आंधी की संभावना

विजय श्रीवास्तव
-किसानों पर कहर बन कर टूटी बारिश व ओलावृष्टि
-अब तक यूपी में हो चुकी है सात की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। विभाग ने यूपी के कई जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि, आंधी की चेतावनी दी है। कानपुर सहित आसपास के 13 जिलों में ओलावृष्टि और बारिश से अचानक मौसम बदल गया। इससे किसानों की सेैकडों एकड की फसल चैपट हो गई है। वहीं बारिश के कारण हादसों में सीतापुर, अयोध्या, बहराइच व बाराबंकी में कुल सात मौतें हुई हैं।
यूपी के कई जिलों में पिछले दो दिनों से जारी बरसात किसानों पर कहर बन कर टूटी है। भारी बारिश व ओलावृष्टि से जनजीवन प्रभावित होने के साथ ही फसलों को भारी नुकसान हुआ है। ओलावृष्टि से गेहूं, सरसो, मसूर व अरहर की फसलें पूरी तरह चैपट हो गई हैं। शुक्रवार सुबह से ही बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी, सीतापुर व बलरामपुर सहित कई जिलों में भारी ओलावृष्टि ने जमकर तबाही मचाई। बाराबंकी जिले में ओलावृष्टि और बारिश से आलू, सरसो और गेहूं की फसलें पूरी तरह तबाह हो गईं। जिले के रामनगर इलाके के अलग-अलग गांवों में छप्पर और दीवार गिरने से एक महिला समेत तीन लोगों की जान भी चली गई। बाराबंकी में आंधी से रामनगर-बदोसराय मार्ग पर भवनापुर गांव के पास बोलेरो पर गिरा पेड़। शुक्रवार को कानपुर देहात, इटावा, उन्नाव, औरैया हरदोई सहित कई जिलों में भारी ओलावृष्टि हुई।
वहीं मौसम विज्ञान के अधिकारियों के अनुसार अगले दो दिन कानपुर एवं आसपास के इलाकों में बादलों की लुकाछिपी के बीच बूंदाबांदी की संभावना है।

Share

Related posts

Share