यूपी विधानसभा में विस्फोटक: विधायक से लेकर सफाईकर्मी रडार पर

vi
-अभी तक पन्द्रह लोंगो से हो चुकी है पूछताछ
-एक सपा विधायक से भी  हुई आज पूछताछ
-दोबारा फिर संदिग्ध पाउडर मिलने से सरकार सकते में
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में शनिवार को दोबारा विस्फोटक मिलने से सरकार सकते में है। पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच प्रारम्भ कर दी है। एटीएस ने आज इस मामले में एक समाजवादी पार्टी के विधायक से भी पूछताछ की है। इसके साथ ही पिछले दो दिनों में करीब 15 लोगों से पूछताछ की है। जिसमें सफाई कर्मी, सुरक्षाकर्मी लेकर विधानसभा के कर्मचारी तक है।
एटीएस के निशाने पर आधा दर्जन विधायक है जो सीट नंबर 80 के आसपास बैठते हैं, उनसे भी पूछताछ करने तैयारी है। एटीएस अधिकारी जिन अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछताछ की है उनके बयान रिकार्ड कर लिए गये है। जिन्हें आपस में मिलान किया जा रहा है। यह सभी अधिकारी व कर्मचारी उस वक्त वहां मौजूद थे।
इस मामले में एटीएस की तरफ से जारी प्रेस को बयान के मुताबिक, विधानसभा के 1 असिस्टेंट मार्शल, 4 इंजीनियरों, 2 सुरक्षाकर्मियों, बीडीएस और डॉग स्क्वायड में तैनात 1 ऑपरेटर सहित 7 चतुर्थ श्रेणी कर्मियों से पूछताछ की गई है। इस तरह से एटीएस अधिकारियों ने विधानसभा में तैनात कुल 15 अधिकारियों और कर्मचारियों से पूछताछ कर उनके बयान रिकॉर्ड किए हैं। ये सारे लोग उस वक्त मौके पर मौजूद थे। इसके साथ ही एटीएस विधानसभा परिसर में लगे 23 कैमरों को भी खंगाल रही है। इनमें से 12 कैमरे विधानसभा परिसर में, 6 कैमरे सदन के अंदर, जबकि 2 कैमरे सत्ता पक्ष और विपक्ष के गेट पर लगे हैं। इसके अलावा सदन के अंदर लगे दूरदर्शन के 3 कैमरों की रिकॉर्डिंग लेकर भी गहनता से जांच की जा रही है।

Share

Leave a Reply

Share