Breaking News

योगी सरकार ने दी दुकानदारों को एक और राहत, अब शनिवार को भी खुलेंगी दुकानें, रविवार को ही रहेगी केवल बंदी

विजय श्रीवास्तव
-मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में अनलॉक व्यवस्था की हुई समीक्षा
-अब यूपी में बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 तक खुलेंगे
-साप्ताहिक बंदी केवल रविवार को रहेगी

लखनऊ। राज्य में योगी सरकार ने दुकानदारों को एक और राहत दे दी है अब शनिवार को भी बाजार खुलेंगे। अब यूपी में केवल रविवार को बाजार रहेंगे। इसके साथ ही अब यूपी में सभी बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 तक खुलेंगे जबकि साप्ताहिक बंदी केवल रविवार को रहेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सीनियर अफसरों के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया।


गौरतलब है कि काफी दिनों से यूपी में कोरोना को लेकर दुकानदारांे व बाजारों के समय को लेकर अस्थिरता बनी हुई थी। कभी बाये-दाये दुकानों के खुलने का समय तो कभी एक सुबह 9 से 4 तो कभी 11 से 5 तो कभी 9 से 7 तक रही। जिसकों लेकर व्यापारियों ने सीएम योगी तक से शिकायत की। जिसकों लेकर उनके समय सुबह 9 से रात 9 तक किया गया। आज अनलाक को सीनियर अफसरों के साथ मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की गई जिसमें राज्य में एक दिन में कोरोना के एक लाख 49 हजार से अधिक कोविड-19 टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने इसे बढ़ाकर 1 लाख 50 प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जब तक कोरोना की कोई कारगर दवा या वैक्सीन नहीं आ जाती है तब तक कोविड से निपटने का बड़े पैमाने पर टेस्टिंग ही कारगर हथियार है।
गौरतलब है कि इससे पहले, यूपी में अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी की गई थी जिसमें अलग-अलग गतिविधियों को शुरू करने के निर्देश दिए गए थे। अनलॉक की नई गाइडलाइंस के अनुसार 21 सितंबर से स्कूलों में स्टाफ को ऑनलाइन शिक्षा परामर्श से जुड़े कार्यों के लिए बुलाया जा सकता है। 21 सितंबर से कंटेनमेंट जोन में पड़ने वाले कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को स्कूलों में अपनी मर्जी से जाने की इजाजत होगी। इसके लिए उन्हें अभिभावकों की लिखित सहमति लेनी होगी। 7 सितंबर 2020 से मेट्रो रेल को चरणबद्ध तरीके से चलाया जाएगा।

Share

Related posts

Share