Breaking News

राजनीति करने का समय नहीं


ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के साथ मुख्य मंत्रियो की बैठक में यह टिप्पणी की (फाइल)

नई दिल्ली:

कोरोनोवायरस पर राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज पांचवीं बैठक हुई, जिसमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर इस मुद्दे पर राजनीति करने और राज्यों के बीच भेदभाव करने का आरोप लगाया।

केंद्र एक "पटकथा" के अनुसार काम कर रहा था, सुश्री बनर्जी ने कहा। सूत्रों ने कहा कि यह राजनीति खेलने का समय नहीं है। कोई भी कभी भी हमारी राय नहीं पूछता है … संघीय ढांचे को बुलंद न करें, "सूत्रों ने बैठक में कहा, तालाबंदी से बाहर निकलने, प्रवासियों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बुलाया। आर्थिक स्थिति।

"जब हम आपके साथ सहयोग कर रहे हैं, तो आप हम पर क्यों हमला कर रहे हैं? यह हमेशा बंगाल, बंगाल, बंगाल क्यों है? क्यों आलोचना करते हैं?" उसने आगे कहा।

राज्य में कोरोनोवायरस की स्थिति को लेकर बंगाल और केंद्र के बीच आमना-सामना हुआ है, जब मार्च में, केंद्रीय अधिकारियों की एक टीम ने राज्य में तालाबंदी के उल्लंघन और कोरोनोवायरस के मामलों की गलत सूचना देने के बाद राज्य का दौरा किया।

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को एक उग्र पत्र दिया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्हें औपचारिक रूप से उनकी यात्रा के बारे में सूचित नहीं किया गया था।

उसने सवाल किया कि उसके राज्य को केंद्रीय टीमों के आकलन के लिए क्यों चुना गया था, जो उसके प्रशासन द्वारा किए गए एंटी-कोरोनावायरस उपायों का बचाव कर रहा था। उसके नेताओं ने केंद्र पर "कुछ राज्यों से लड़ने" का आरोप लगाया जब वे वायरस से लड़ने में व्यस्त थे।

टीम, जिसे हॉटस्पॉट जिलों का दौरा करने की उम्मीद थी, ने बार-बार आरोप लगाया कि उन्हें राज्य से कोई तार्किक समर्थन नहीं मिला – राज्य द्वारा आरोप से इनकार किया गया। मैं उनका अंतिम मूल्यांकन करता हूं, टीम ने कहा कि राज्य में पर्याप्त परीक्षण, ट्रैकिंग और निगरानी प्रणाली की कमी थी।

पिछले हफ्ते, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन ने बीमारी के संभावित आकर्षण के केंद्र के रूप में देखे गए तीन राज्यों में से बंगाल की पहचान की और केंद्र ने इसे 10 राज्यों में शामिल किया, जहां स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीमों को राज्य सरकारों की तेजी से फैलने में मदद करने के लिए भेजा जाएगा। संक्रमण।



Source link

Share

Related posts

Share