राशिफल : आइए जानते हैं कैसा रहेगा आज का आपका दिन

astrosage-daily-horoscope-in-hindi 1

दिन: रविवार, 24 सितम्बर 2017
मेष राशि-सेहत से जुड़ी समस्याएँ आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। किसी भी चीज को अंतिम रूप देने से पहले अपने परिवार की राय लीजिए। महज आपका अपना फैसला कुछ दिक्कत खड़ी कर सकता है। बेहतर परिणाम पाने के लिए परिवार में तालमेल पैदा करें। जो अपने प्रिय के साथ छुट्टियाँ बिता रहे हैं, ये उनकी जिन्दगी के सबसे यादगार लम्हों में से होंगे। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफी कोशिशें करता नजर आएगा। अकेलापन कई बार काफी दिक्कत भरा हो सकता है, खास तौर से उन दिनों में जब कि आपके पास ज्यादा कुछ करने के लिए न हो। इससे छुटकारा पाने की कोशिश करें और अपने दोस्तों के साथ थोड़ा समय व्यतीत करें
वृष -आपके लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है। पुरानी परेशानियों का कोई समाधान मिल सकता है। दरअसल ऑफिस में कोई व्यक्ति आपकी मदद करेगा। डेली रुटीन सहज और सरल हो सकता है। जो अवसर आपको पहले नहीं मिल सका था, वह किसी की मदद से मिल सकता है। बिजनेस से संबंधित किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होने के पहले ठीक से विचार कर लें। स्थितियां समझ लें और तैयारी करके ही आएं। लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें रहेंगी। भाइयों या पड़ोसियों से ज्यादा अपनत्व भी महसूस हो सकता है। दुश्मनों पर जीत मिल जाएगी। मेहनत से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। बिजनेस अच्छा चलेगा। आज होने वाली आमदनी में से कुछ पैसा आप भविष्य के लिए बचा सकते हैं। बिजनेस में बदलाव का मन बना रहेगा। किसी बात की ज्यादा जिद न करें। किस्मत का साथ भी मिल सकता है। राजनीतिक क्षेत्र के लोगों के लिए समय बेहतर है। नौकरी-बिजनेस के कुछ खास कामों में रुकावटें आ सकती हैं।
मिथुन राशि- दोस्त से मिली खास तारीफ खुशी का जरिया बनेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी जिंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो खुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। खयाली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएँ। अगर आप जल्दबाजी में निष्कर्ष निकालेंगे और गैर-जरूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफी निराशाजनक हो सकता है। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ खास देखने को मिल सकता है। जब आपके परिजन सप्ताहांत में आपको कुछ-न-कुछ करने के लिए मजबूर करते रहें, तो गुस्सा आना स्वाभाविक है। लेकिन शान्त रहना आपके फायदे में साबित होगा।
कर्क -आपके विचार साफ रहेंगे और आपको सफलता भी मिल सकती है। भविष्य की किसी योजना के बारे में अधिकारियों से बातचीत होगी। प्रेमी से अपने मन की बात भी आप कह सकते हैं। रोमांस के क्षेत्र में आपको सरप्राइज भी मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आप पूरी तरह अनुशासित रहें। किसी चीज को लेकर आप थोड़े ज्यादा उत्सुक भी रहेंगे। परिवार की तरफ से कोई रोचक खबर भी आपको मिल सकती है। किसी से मुलाकात या बातचीत करने और कोई कार्यक्रम में शामिल होने के लिए तो दिन बहुत अच्छा है। कोई ऐसी बात या परिस्थिति भी आपके सामने आएगी, जिससे आपकी सोच बदल जाएगी। यह बदलाव आपके लिए शुभ रहेगा। आपके लिए दिन सामान्य रहेगा। आज आप किसी मामले में ज्यादा जिद करेंगे, तो परेशान हो सकते हैं। जल्दबाजी या हड़बड़ी में भी खुद का नुकसान करवा सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी रखें।
सिंह राशि- सोचने से पहले दो बार सोचें। अनजाने ही आपका नजरिया किसी की भावनाओं को आहत कर सकता है। अगर आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो वह काफी फायदेमंद साबित होगी। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। जिसे आप चाहते हैं, उसके साथ आपका तल्ख रवैया आपके रिश्ते में दूरी बढ़ा सकता है। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है। दोस्तों से गपशप करना एक अच्छा टाइमपास हो सकता है, परन्तु लगातार फोन पर बात करने से सिरदर्द भी संभव है।
कन्या -अपना काम खुद निपटाएं, तो सफल रहेंगे। खुद को संयम में रखें और पैसों के मामले में फालतू टेंशन न लें। जरूरत के हिसाब से व्यवस्था भी हो सकती है और आखिरी में सब ठीक हो जाएगा। आप दूसरों की बात ध्यान से सुनें। पुरानी चिंताओं और हर तरह की नकारात्मकता को दिमाग से निकाल देंगे, तो स्थितियां आपके लिए सहज हो जाएगी। आप आज सामने आने वाले अवसरों का फायदा उठा सकेंगे। आपके लिए दिन भी अच्छा रहेगा। आप अच्छा और मीठा बोलकर अपने काम पूरे करवा लेंगे। कानूनी मामलों में आपको किसी ज्यादा अनुभवी वकील की सलाह लेनी होगी। मीटिंग आदि में जरूरत से ज्यादा बोलने से बचें। आज आप कोई बात ठीक से समझे बिना किसी नतीजे पर न पहुंचें। मन में झुंझलाहट और किसी तरह की भड़ास हो सकती है, लेकिन आप न कुछ कह सकेंगे, न कर सकेंगे
तुला राशि- माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। एक-दूसरे का नजरिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएँ सुलझाएँ। इसे औरों के सामने न लाएँ, नहीं तो बदनामी हो सकती है। प्यार का जज्बा अनुभव के परे है, लेकिन आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। जिन्दगी बहुत ख़ूबसूरत नजर आएगी, क्योंकि आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ ख़ास योजना बनाई है। आज आपके पास पर्याप्त वक्त होने की संभावना है, लेकिन इन कीमती पलों को ख्याली पुलाव पकाने में न गँवाएँ। कुछ पुख्ता करना आने वाले सप्ताह की बेहतरी में मददगार साबित होगा।
वृश्चिक -आपकी इच्छा मनमर्जी के काम करने की होगी। किसी योजना पर उतना ही आगे बढ़ें, जितने से दूसरे लोग सहमत होते हों। एक काम निपटने के बाद ही दूसरे काम में हाथ डालें। जो काम आपकी नजर में निपट गया हो, उसे भी एक और बार जांच लें। भरोसेमंद लोगों पर ही भरोसा करें। परिवार के लिए कोई बीमा पॉलिसी या खास जगह निवेश का भी मन बन सकता है। लोग आप से निजी मामलों को लेकर सलाह ले सकते हैं। नकारात्मक विचार भी मन में न आने दें। उनका सीधा असर आपके प्यार और परिवार पर पड़ सकता है। कहीं भी उलझने से खुद को बचाएं।
किसी खास काम में कोई गलती भी हो सकती है। खर्चा भी बढ़ सकता है। आपकी राशि के लिए चंद्रमा की स्थिति ठीक नहीं है, लेकिन आज आप दूसरों के निर्देश मानने से परेशान हो सकते हैं।
धनु राशि- आज अपनी सेहत के चिंता करने की कतई जरूरत नहीं है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के जरिए फायदा होगा। आप सभी पारिवारिक कर्जे खत्म करने में कामयाब रहेंगे। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा खतरा मोल लेने से बचें। आप अपने प्रति अपने साथी के प्यार को समझेंगे, क्योंकि जीवन के एक खास पहलू के लिए समय थोडा कठिन हो सकता है। परिवार में किसी सदस्य के साथ कहा-सुनी के चलते माहौल थोड़ा बोझिल हो सकता है, लेकिन यदि आप स्वयं को शान्त रखें व धैर्य से काम लें तो सबका मूड बढ़िया कर सकते हैं।
मकर – दिन अच्छा है। चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव में रहेगा। हर काम बहुत अच्छी तरह और आसानी से निपटता जाएगा। ऑफिस में बातचीत के साथ किसी मेल या संवाद में भी सफलता मिलेगी। ऑफिस से जुड़ी गलतफहमी या परेशानी भी खत्म हो जाएगी। लोग आपका सहयोग करेंगे, लेकिन पहल आपको ही करनी पड़ेगी। फैसले करने के लिए भी समय अच्छा है। पैसों के नजरिए से भी दिन बेहतर रहेगा। आपको किसी सामाजिक कार्यक्रम में या किसी से मिलने भी जाना पड़ सकता है। पुरानी तारीखें, लेन-देन और जमा राशि को एक बार देख लें। आज आपको धन लाभ हो सकता है। शांत रहें। नए लोगों से मुलाकात होगी। किसी भी कागज को ठीक से पढ़े बिना उस पर साइन न करें। कोई दोस्त या रिश्तेदार का मूड आपकी वजह से भी खराब हो सकता है। कुछ लोगों से बेवजह बहस हो सकती है। कोई योजना या काम जैसा चलता आ रहा है, उसमें बदलाव न करें। मकान-भूमि, प्लॉट संबंधी काम पूरे होने में परेशानी हो सकती है।
कुम्भ राशि- पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। बच्चों के साथ बातचीत और कामकाज में आप कुछ परेशानियाँ महसूस करेंगे। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाकई बहुत गहरा है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख टिप्पणी करने से बचिए। बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता है और आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते हैं। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आज किसी नदी का किनारा या पार्क की सैर बेहतर विकल्प हो सकता है।
कुंभ -नौकरी संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा है। चंद्रमा गोचर कुंडली के भाग्य भाव में रहेगा। थोड़ी-सी कोशिश से आप ज्यादा ऊंचे पद या ज्यादा ऊंचे वेतन पर पहुंच सकते हैं। नौकरी और करियर के क्षेत्र में अप्रत्याशित अवसर मिल सकते हैं। सूचना, मीडिया, कम्प्यूटर क्षेत्र के लोगों को नई नौकरी का मौका मिल सकता है। अपनी सफलता की राह में दूसरों को बीच में न आने दें। जब आपकी इन अवसरों को लेकर बातचीत या मुलाकात होगी, तब फिर कोई अप्रत्याशित घटना हो सकती है। आप हर स्थिति के लिए तैयार रहें। पैसों से जुड़े किसी मामले को लेकर किसी व्यक्ति से बहुत रोचक मुलाकात हो सकती है। जीवनसाथी को अचानक किसी ऐसे निवेश का फायदा मिल सकता है, जिसके बारे में आपको शायद ही कुछ याद हो। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। आने वाले दिन में सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे। कुछ लोगों के साथ हल्का विवाद भी हो सकता है। आप कुछ ज्यादा ही आक्रामक हो सकते हैं। किसी के साथ बात इस तरह भी बिगड़ सकती है कि फिर उसे संभालना कठिन हो जाए। रोजमर्रा और पार्टनरशिप के कामों में रुकावटें आ सकती हैं। अनजान लोगों से सावधान रहें।

Share

Leave a Reply

Share