Breaking News

राशिफल : आपका आज का दिन कैसा रहेगा !

rashi

दिन : 26 अप्रैल गुरूवार 2018
मेष राशि- आज आपके विचारों में उथल-पुथल रहेगी। जिससे मन अस्थिर रह सकता है। शारीरिक व्यायाम का जिन्दगी का हिस्सा बनायेंगे तो जीवन आनन्द मय होगा। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। जिसपर आप यकीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राजी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। आप अपनी छुपी खासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। आपके जीवनसाथी को आपके ध्यान की जरूरत है। इसके चलते आपको घरेलू मोर्चे पर मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।
वृषभ राशि- ऑफिस में कामकाज बहुत रहेगा। मानसिक थकान महसूस करेंगे। ऑफिस में आपके आसपास के लोगों की हरकतें या उनका काम आपके काम में बार-बार रुकावटें पैदा कर सकता है। कुछ लोग आपसे अपना काम निकलवाने की कोशिश कर सकते हैं। सावधान रहें। मानसिक भटकाव के कारण काम पर ध्यान देने में कठिनाई होगी। ज्यादा न सोचें। अपने दिल की बातें पार्टनर से बिल्कुल न छुपाएं। शारीरिक रूप से ज्यादा नहीं, लेकिन मामूली परेशानियां जरूर रहेंगी।
मिथुन राशि- तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है। सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। उस रिश्तेदार को देखने जाएँ, जिसकी तबियत काफी समय से खराब है। अपने प्रिय को आज निराश न करें- क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। अगर आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता न करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे।
कर्क राशि- नए बिजनेस की ओर आकर्षित होंगे। नौकरी में बदलाव का योग है। इनकम बढ़ सकती है। कोई पुरानी योजना अचानक याद आ सकती है और आप उस पर काम करने की कोशिश भी करेंगे। व्यवहारकुशलता से आपको अधिकारियों से सम्मान मिल सकता है। सेहत में भी सुधार हो सकता है। पुराने रोग दूर होंगे। कुछ नया करने की इच्छा भी होगी।
सिंह राशि- दूसरों के साथ खुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें। रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। हालात पर काबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें। जल्दबाजी का कोई भी फैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के करीब हैं। आप और आपका महबूब आज प्यार के समुन्दर में गोते लगाएंगे और प्यार की मदहोशी को महसूस करेंगे। कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें।
कन्या राशि- नौकरी और बिजनेस के फैसले भावनाओं में आ कर न लें। विवादों का सामना करना पड़ सकता है। कोई पुराना विवाद सामने आ सकता है। परिवार की समस्याएं बनी रहेंगी। मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। नजदीकी संबंधों में अचानक उलटफेर होने के योग हैं। इससे आप थोड़े परेशान जरूर हो सकते हैं।वाहन का उपयोग सावधानी से करें। दुर्घटना होने के योग हैं।
तुला राशि- खाते-पीते वक्त सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है। लम्बे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे। नयी चीजों पर ध्यान लगाएँ और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिकध्कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफी तारीफ होगी। पड़ोसियों का दखल शादीशुदा जिन्दगी में दिक्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप व आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मजबूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है।
वृश्चिक राशि- बिजनेस अच्छा चलेगा। आपका कोई खास काम पूरा हो सकता है।आपकी सेहत ठीक रहेगी। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। व्यक्तिगत समस्याएं हल होंगी। जमीन-जायदाद खरीदने में आपका ध्यान रहेगा। रोमांस का कोई मौका भी अप्रत्याशित ढंग से मिल सकता है। निवेश की योजना बन सकती है। अचानक सूझने वाली बात या अचानक मिलने वाला कोई व्यक्ति आपको फायदा दे जाएगा। पेट की पुरानी बीमारी खत्म हो सकती है या आपको आराम मिल सकता है।
धनु राशि- आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। आपको बच्चों या खुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की जरूरत है। सोशल मीडिआ पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक खूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। लम्बे वक्त से लटकी हुई दिक्कतों को जल्द ही हल करने की जरूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी- इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें। आप दुनिया में खुद को सबसे रईस महसूस करेंगे, क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस कराएगा।
मकर राशि- आर्थिक मामलों में सुधार हो सकता है। नए कॉन्टैक्ट से फायदा हो सकता है। आपके कामकाज की तारीफ भी होगी। अचानक कहीं से धन लाभ भी हो सकता है। नौकरी में मनचाहा स्थानांतरण या पदोन्नति की संभावना बन रही है। दाम्पत्य जीवन भी आपके लिए सुखद रहेगा। आपको ऐसा सरप्राइज मिल सकता है, जिससे रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। दाम्पत्य जीवन से तनाव खत्म हो सकता है। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा। भारी भोजन करने से परेशानी हो सकती है। सेहत को लेकर सावधान भी रहें।
कुम्भ राशि- खान-पान में सावधाानी बरतें। तभी स्वास्थ्य ठीक रहेगा। फौरी तौर पर मजे लेने की अपनी प्रवृत्ति पर काबू रखें और मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। आपको आश्चर्य में डालते हुए आपके बचाव में आपका भाई आगे आएगा। आपको एक-दूसरे की खुशी के लिए आपसी सहयोग और साथ में मिलकर काम करने की जरूरत है। याद रखें कि सहयोग जीवन का केंद्र-बिंदु है। आपके प्रिय का डांवाडोल मिजाज आपको परेशान कर सकता है। पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा। इसका भरपूर उपयोग करें। ऐसे बदलाव लाएँ जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। खर्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।
मीन राशि- ऑफिस या फील्ड में किसी से विवाद भी हो सकता है। आज आप अपनी वाणी पर संयम रखें। अनियमित दिनचर्या के कारण आलस्य और थकान हो सकती है। कुछ छोटे कामों में परेशानियां रहेंगी। इनकम के अनुसार ही खर्चा करें तो अच्छा रहेगा। अपने आत्मविश्वास को नियंत्रण में रखना होगा। ओवर कॉन्फिडेंस जैसी स्थिति भी बन सकती है। किसी बात पर थोड़ी बेचैनी भी हो सकती है। जोश में आकर नया निवेश न करें। कामकाज में परेशानियां बढ़ सकती हैं। आपकी सेहत सामान्य रहेगी।

Share

Related posts

Share