राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें

RASHIPHAL
दिन : शनिवार, 19 अगस्त 2017
 वाराणसी। हर आदमी आने वाले कल के सुखद भविष्य के लिए परेशान रहता है। वह जानना चाहता है कि हमारें आगे आने वाले पल में क्या होने वाला है, हम क्या करे कि धनवाद बन जाये, क्या करें कि हमारा यश हो जाये। क्या करें कि हमारें परिवार में सुख शान्ति स्थापित हो सके। इसके लिए वह अपने भाग्य को जानना चाहता है, हम आपके उसी आने वाले पल को लेकर राशि के हिसाब से जानकारी देने का प्रयास करते हैं। लेकिन इन सबके बावजूद यह भी परम सत्य है कि कर्म की प्रधान है। कर्म से बहुत कुछ बदला जा सकता है। हाॅ उसमें कभी-कभी भाग्य का साथ भी जरूरी है। कुछ इन्हीं सब चीजों को लेकर हम आपको प्रतिदिन आपके राशिफल के हिसाब से भविष्य के बारें में जानकारी ज्योतिष विशेज्ञयों से देंने को कोशिश कर रहे हैं। हमारा मानना है कि इससे निश्चय ही आपको लाभ होगा और आप अपने दिन को और ठीक ठंग से और सुचारू रूप से जी सकेंगे।
राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें
मेष राशि- आज आप सजग रहेंगे तो अच्छा रहेगा। आपकी सजगता आपके लिए भविष्य के भी अच्छा है। आपकी हवा मंें बन रही योजनाएँ आपके धन का नाश कर सकती हैं। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से मिली आकस्मिक अच्छी खबर आपके पूरे परिवार के लिए खुशी के लम्हे लाएगी। एकतरफा लगाव आपकी खुशियों को उजाड़ सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर महसूस कर सकते हैं कि आपकी शादीशुदा जिन्दगी में खटास आ गई है। परिवार के साथ मिलकर किसी जरूरी फैसले को अन्तिम रूप दिया जा सकता है। ऐसा करने के लिए यही सही वक्त भी है। आगे चलकर यह निर्णय काफी लाभदायक साबित होगा।
वृष राशि- आपका स्वास्थ में परेशानी हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें तो अच्छा होगा। हो सकता है डाक्टर की सलाह की जरूरत भी पड़े। खर्चों पर काबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ जरूरी चीजें ही खरीदें। आपके दोस्त आपको ऐसे वक्त पर दगा दे सकते हैं, जब आपको उनकी सबसे ज्यादा जरूरत हो। आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। अगर आपके जीवनसाथी की सेहत कर चलते किसी से मिलने की योजना रद्द हो जाए तो चिंता न करें, आप साथ में अधिक समय व्यतीत कर सकेंगे।
मिथुन राशि- आज आपका दोस्तो के साथ मतभेद के योग दिख रहे है। इसलिए दोस्ती में दरार आने से बचें। आपको व्यर्थ के तनाव से बचने के लिए अपने जज्बात काबू में रखने की जरूरत है। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान तकरीबन पक्का है। घर में कुछ बदलाव लाने के लिए पहले बाकी लोगों की राय भली-भांति जान लें। आज आपकी मुस्कान बेमानी है, हँसी में वो खनक नहीं है, दिल धड़कने में आनाकानी कर रहा हैय क्योंकि आप किसी खास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। उबाऊ होती शादीशुदा जिन्दगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढने की जरूरत है।
कर्क राशि- आज आपका मन अध्यात्म की तरफ जा सकता है। आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। आज अपने परिवार के साथ आप घूमने का आनंद ले सकते हैं। प्यार-मोहब्बत की नजरिए से बेहतरीन दिन है। प्यार का मजा चखते रहें। दूसरों की राय को गौर से सुनें- अगर आप आज वाकई फायदा चाहते हैं
सिंह राशि-आज आपके विचारों में उथल’-पुथल रहेंगे। अवांछित विचार दिमाग में छा सकते हैं। खुद को शारीरिक व्यायाम का मजा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग शैतान का घर होता है। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। आज के दिन रिश्तेदारों से मुलाकात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूर्ति कर सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों से मतभेद खत्म कर आप अपने उद्देश्यों की पूर्ति आसानी से कर सकते हैं। आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे।
 कन्या राशि- आज आपका दिन अच्छा बीतने वाला है। आज अजनबी लोंगो से मुलाकात हो सकती है। जो आगे जाकर अच्छे साबित होंगे। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। आपके माता-पिता की सेहत पर ज्यादा ध्यान दिए जाने की जरूरत है। आप इस दिन को अपनी जिन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौके को आज यूँ ही न गवाएँ तो। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। वैवाहिक जीवन के दृष्टिकोण से देखें तो चीजें आपके पक्ष में जाती हुई नजर आ रही हैं। आज उन लोगों के लिए कुछ करें जो आपके लिए कुछ भी नहीं कर सकते।
तुला राशि- अति सदैव बुरी होती है। हो सकता है अधिक भागदोैड़ से आपकों परेशानी हो। आकस्मिक मुनाफे या सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। परिवार में नए सदस्य के आने की खबर आपको रोमांचित कर देगी। समारोह आयोजित कर इस खुशी को सबके साथ बाटें। किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। इस मौके का उपयोग आप दोस्ती की डोर मजबूत करने में भी कर सकते हैं, इससे बाद में आपको फायदा भी मिलेगा। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है। आप आराम करने में कामयाब नहीं हो पाएंगे, क्योंकि आपके कुछ तथाकथित दोस्त आपको आराम करने नहीं देंगे। हालाँकि हर सिक्के का एक अच्छा पहलू भी होता है।
धनु राशि- आज आपका दिन बहुत ही अच्छा बीतने वाला है। आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएगा। जेवर और एंटीक में निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। संबंधी आपके उदार स्वभाव का गलत फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। चैकन्ने रहें, नहीं तो बाद में आप ठगा हुआ महसूस करेंगे। उदारता एक हत तक ही ठीक है, लेकिन अगर यह अपना दायरा पार कर ले तो परेशानी बन जाती है। घर में परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं- लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें। अपने काम और शब्दों पर गौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। अगर आपके जीवनसाथी का मन खिन्न है और चाहते हैं की दिन अच्छा गुजरे, तो चुप्पी साधे रहें। आज का दिन कुछ यूँ थका-थका सा है जब ऊब का एहसास आपको घेर सकता है।
मकर राशि- आज आपके दोस्त आपके लिए सहायक बन सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी जिंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो खुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफी सावधानी बरतें। आपके जीवन-साथी की सेहत तनाव और चिंता का कारण बन सकती है। अधूरे कार्यों को निपटाने की कोशिश करें। प्रेम-संबंध में गुलाम की तरह व्यवहार न करें। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। पड़ोसियों का दखल शादीशुदा जिन्दगी में दिक्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप व आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मजबूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है।
कुम्भ राशि- आज आप थोड़ी उदास और अवसादग्रस्त हो सके। लेकिन इससे बचने की जरूरत है। जरूरत से ज्यादा खर्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। किसी दूर के रिश्तेदार के यहाँ से अचानक आया कोई संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा। आपके प्रिय की गैरहाजिरी आज आपके दिल को नाजुक बना सकती है। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफी तारीफ होगी। आपका वैवाहिक जीवन एक कभी न समाप्त होने वाले प्यार के सुनहरे पलों के साथ सुंदर बदलाव लेगा। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है।
मीन राशि- आज का दिन खास होने वाला है।  अचानक आए अप्रत्याशित खर्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। बच्चे और बुजुर्ग खुद के लिए आपसे ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। अकेलेपन को अपने ऊपर हावी न होने दें, इससे बेहतर होगा कि आप कहीं घूमने के लिए निकल सकते हैं। किसी की दखलअंदाजी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियाँ आ सकती हैं। आप अपनी छुपी खासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है।

Share

Leave a Reply

Share