Breaking News

राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें

RASHIPHAL
दिन : सोमवार, 21 अगस्त 2017
 वाराणसी। हर आदमी आने वाले कल के सुखद भविष्य के लिए परेशान रहता है। वह जानना चाहता है कि हमारें आगे आने वाले पल में क्या होने वाला है, हम क्या करे कि धनवाद बन जाये, क्या करें कि हमारा यश हो जाये। क्या करें कि हमारें परिवार में सुख शान्ति स्थापित हो सके। इसके लिए वह अपने भाग्य को जानना चाहता है, हम आपके उसी आने वाले पल को लेकर राशि के हिसाब से जानकारी देने का प्रयास करते हैं। लेकिन इन सबके बावजूद यह भी परम सत्य है कि कर्म की प्रधान है। कर्म से बहुत कुछ बदला जा सकता है। हाॅ उसमें कभी-कभी भाग्य का साथ भी जरूरी है। कुछ इन्हीं सब चीजों को लेकर हम आपको प्रतिदिन आपके राशिफल के हिसाब से भविष्य के बारें में जानकारी ज्योतिष विशेज्ञयों से देंने को कोशिश कर रहे हैं। हमारा मानना है कि इससे निश्चय ही आपको लाभ होगा और आप अपने दिन को और ठीक ठंग से और सुचारू रूप से जी सकेंगे।
राशिफल के हिसाब से अपना भाग्यफल जानें
मेष – आज आप उर्जावान रहेंगे। इसका उपयोग सोच-विचार कर ही करें। करियर में प्रगति का मौका मिल सकता है। ऑफिस में आप आने वाले दिनों की तैयारियों में लगे रह सकते हैं। कोशिश करेंगे, तो सब सुलझ सकता है। घर-परिवार के मामलों में आप वही करें, जो आपका मन कहता हो। अपनी जिम्मेदारियों पर भी ध्यान दें। आपका मूड खराब हो सकता है। कोई बड़ा कदम लेने से पहले एक बार अच्छे से सोच-विचार जरूर करें। फिर ही कुछ काम करें। गोचर कुंडली के चैथे भाव का चंद्रमा आपको परेशान कर सकता है। कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। आपको संभलकर रहना होगा। रिश्तों के मामले उलझ सकते हैं।
वृष राशि-आप आशावान है। स्वयं का ज्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफरत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफी सावधानी बरतें। आज का दिन अपना हुक्म चलाने का या ऐसा काम करने का नहीं है, जो परेशानियाँ खड़ी कर सकता है। रोमांटिक मुलाकात आपकी खुशी में तड़के का काम करेगी। आपकी ईमानदारी और उम्दा तरीके से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुजार सकेंगे।
मिथुन – आज आपके रूके हुए काम पूरे होंगे। रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। सेविंग बढ़ सकती है। योजनाएं सफल होने के योग बन रहे हैं। बिजनेस या नौकरी के टारगेट पूरे हो सकते हैं। विदेश या दूर स्थानों से कोई अच्छी खबर मिलने के योग बन रहे हैं। कारोबार बढ़ाने में भी सफलता मिलने के योग हैं। मीठा बोलकर अपना काम निकलवाने की कोशिश करेंगे। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। दोस्तों को भी आपकी मदद की जरूरत पड़ सकती है। कुछ खास रिश्तों में मजबूती होगी। परिवार में किसी बच्चे के जन्म या किसी का विवाह तय होने की सूचना मिल सकती है। आज आप कोई अच्छी योजना बनाने में भी सफल हो सकते हैं। परेशानियों के कारण रोजमर्रा के कामों में कुछ बदलाव करना पड़ सकता है। रोमांस के मामले में संभलकर रहें। एक्स्ट्रा अफेयर सार्वजनिक हो सकते हैं
कर्क राशि- आज आपको अधिक मेहनत करनी पड सकती है। लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके खर्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ महत्वपूर्ण घटित होगा, जो आपके और आपके परिवार के लिए प्रसन्नता लेकर आएगा। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। सही दिशा में ईमानदारी से उठाए गए कदम निश्चित तौर पर लाभ देंगे। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा खतरा मोल लेने से बचें। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत खर्चा कर सकते हैं। बावजूस इसके, आप इस वक्त का पूरा लुत्फ उठा पाएंगे।
कर्क – आज आप कोई भी बड़ा काम करने से पहले एक बार अच्छे से सोच लें। बिजनेस में आने वाली परेशानियों से निपटने की कोशिश करें। रोमांटिक विचारों में भी खोए रह सकते हैं। परिवार के लोगों की मदद मिल सकती है। नजदीकी रिश्ते आपके लिए बहुत खास हो सकते हैं। करीबी लोगों के मन में क्या चल रहा है, इसका अंदाजा भी आपको हो जाएगा। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात के योग बन रहे हैं। आपका आकर्षण बढ़ सकता है। पैसों के मैनेजमेंट, इनकम और खर्चों को लेकर टेंशन हो सकती है। ऑफिस में भी किसी कारण से ज्यादा काम करना पड़ सकता है। कामकाज में व्यस्त हो सकते हैं। धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। निचले वर्ग के कर्मचारी आपसे खुश हो सकते हैं। उनकी मदद भी मिल सकती है। दिनभर भाग-दौड़ हो सकती है। परिस्थितियां और परिवार के लोग बार-बार किसी बात पर परेशान भी हो सकते हैं। घर-परिवार की कुछ स्थितियां थोड़ी उलझी हुई हो सकती है। लेन-देन में सावधानी रखें और जोखिम लेने से बचें।

सिंह – किसी दोस्त से मुलाकात बहुत कारगर साबित होगी। नौकरी या कारोबार के मामले में कोई आपको ऐसी सलाह दे सकता है जिससे आपका समय बदल जाएगा। आज ज्यादातर मामले आसानी से निपट सकते हैं। आप अपने चारों ओर एक सकारात्मकता भी महसूस कर सकते हैं। किसी बड़े या महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात का मौका मिल सकता है। सोच-समझकर काम करें। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। पिता के सहयोग से बड़ा काम पूरा होने के योग बन रहे हैं। कोई काम आपके हाथ में होगा और उसको निपटाने में पूरा दिन भी लग सकता है। जिसमें मेहनत भी कुछ ज्यादा करनी पड़ सकती है। चंद्रमा के कारण दौड़-भाग हो सकती है। कोई भी काम अधूरा न छोडें। कोई वाद-विवाद हो, उससे बेहतर रहेगा कि आप खुद पर कंट्रोल रखें। विवादों के कारण मानसिक रुप से परेशान हो सकते हैं। कुछ कामों के लिए एक्स्ट्रा भाग-दौड़ और मेहनत करनी पड़ सकती है।
कन्या राशि- ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें, जो आपको सुकून दें। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के जरिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। अपना कुछ समय दूसरों को देने के लिए अच्छा दिन है। आपका काम दरकिनार हो सकता है- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में खुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नजदीकी से गौर करते हैं। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।
तुला -किसी पुराने काम का नतीजा आपके फेवर में हो सकता है। नया काम शुरू करने का मन बना रहे हैं तो शुरू कर सकते हैं। मनोरंजन में भी समय बीतेगा। ज्यादातर मामलों में आप समझौते का मन बना कर चलें। पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। किसी भी काम को करने के पहले दोस्तों और अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें। कार्यक्षेत्र में बदलाव के योग बन रहे हैं। बिजनेस में कुछ नया करने का मन बन सकता है। बिजनेस बढ़ाने की प्लानिंग हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को पुरानी परेशानियों से राहत मिलने के योग बन रहे हैं। परिवार की जिम्मेदारियों के कारण बहुत से मामलों में न चाहते हुए भी समझौता करना पड़ सकता है। परिवार के बुजुर्गों की भी चिंता हो सकती है। किसी न किसी तरह का डर आपके मन में बना रह सकता है। आसपास का कोई व्यक्ति आपको कन्फ्यूज कर सकता है। किसी भी तरह के लालच में नही आएं। आप अपने ही सपनों में खोए रह सकते हैं। जरूरत से ज्यादा भावुकता के कारण भी नुकसान के योग बन रहे हैं।
वृश्चिक राशि- आज आपके दोस्त मददगार होंगे। आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे। लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। अगर आप सामाजिक जलसों और कार्यक्रमों में भाग लेंगे, तो आप अपने संगी-साथियों की फेहरिस्त में इजाफा कर सकते हैं। आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है। साझीदार से संवाद कायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। संभव है कि शुरुआत में जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिलेय लेकिन दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ-कुछ करने में व्यस्त था।
धनु -करियर में कोई बिल्कुल ही नया ऑफर आज आपको मिल सकता है। बचा हुआ काम निपटाने पर पूरा ध्यान दें। कोई भी चीज खरीदने में जरूरत से ज्यादा उदारता रखेंगे। कोई भी मामला सकारात्मक रहकर निपटाने की कोशिश करें। आपको बहुत सी समस्याओं पर गहराई से विचार करना होगा। धनु राशि वालों के लिए दिन ठीक-ठाक है। कोई सकारात्मक विचार आपको सहारा दे सकता है। सोचे हुए काम या प्लानिंग में आप खुद बदलाव कर सकते हैं। रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। गोचर कुंडली के आठवें भाव का चंद्रमा आपको परेशान कर सकता है। थोड़े सावधान रहें। दोस्तों और परिजनों से जुड़े कुछ मामले उलझ भी सकते हैं। पुरानी चली आ रही रुकावटें आपको परेशान कर सकती हैं। हो सकता है आपको भाइयों और दोस्तों से सहयोग नहीं मिल पाए। इससे आप परेशान हो सकते हैं। किए गए कामों का नतीजा आपके पक्ष में न होने से तनाव बढ़ सकता है।
मकर राशि- अकेलेपन और तन्हाई की भावना से बाहर आएँ और परिवार के साथ कुछ पल बिताएँ। लम्बे अरसे को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें। दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। बहादुरी भरे कदम और फैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। शादीशुदा जिन्दगी के नजरिए से यह थोड़ा मुश्किल वक्त है।
कुंभ -आपके आसपास के कुछ लोग आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे। पैसों की जरूरत महसूस होगी। सामाजिक दायरे में भी बदलाव आ सकता है। नए लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। आपके इरादे और सपनों में भी बदलाव हो सकता है। अपनी कोशिश में लगे रहें। लंबी योजनाओं की बजाए सिर्फ काम पर ध्यान दें। जीवनसाथी और संतान आपके लिए मददगार हो सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण मामले पर विचार हो सकता है। दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। कारोबार में फायदे की स्थिति बन सकती है। किसी बात या चीज को लेकर आपके मन में डर भी बना रह सकता है। किसी तरह की शंका भी हो सकती है। सही और गलत बात समझने में गलती हो सकती है। संभलकर रहें। व्हीकल से परेशानी हो सकती है। किसी से फालतू बहस करने से बचें
मीन राशि- आप अपनी भावनाओं पर काबू रखने में दिक्कत महसूस करेंगे। आपका अजीब रवैया लोगों को भ्रमित करेगा और इसलिए आपमे झुंझलाहट पैदा करेगा। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को खुश रखेंगी। प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए यह दिन विशेष रहने वाला है। लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। जीवनसाथी की वजह से आपको महसूस होगा कि उनके लिए दुनिया में आप ही सबसे महत्वपूर्ण हैं।

Share

Related posts

Share